रोजगार

अब 28 जुलाई तक करें सरकारी बैंकों में 4045 क्लर्क पदों के लिए आवेदन; डेट बढ़ी

नईदिल्ली, बैंक में जॉब की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। अब इस वैकेंसी के लिए आवेदन 28 जुलाई, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन ibpsonline.ibps.in पर जारी किया गया है। पहले इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 21 जुलाई, 2023 तक थी। हालांकि, अब उम्मीदवारों को एक और मौका दिया गया है। बता दें कि इस अभियान के माध्यम से कुल 4,045 क्लर्क के खाली पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 850 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 है। वहीं, इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लि उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

अगस्त में होगी आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा

आईबीपीएस क्लर्क 2023 के लिए प्रारंभिक परीक्षा अगस्त या सितंबर में होगी। वहीं, मुख्य परीक्षा अक्टूबर में होनी है। परीक्षा का डिटेल्ड  नोटिफिकेशन संस्थान द्वारा बाद में जारी किया जाएगा। ऐसे में परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। 

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए ये मांगी है योग्याता

आइबीपीएस क्लर्क परीक्षा के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना होगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button