पोस्ट शेयर करे

ट्रैवल कंपनियों से यात्रियों का नाम, पता, मोबाईल नम्बर एकत्रित किया जाएगा डीजीपी डी एम अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश
रायपुर, डीजीपी डीएम अवस्थी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से प्रभावी रोकथाम के लिए सभी पुलिस अधीक्षकों को जिलों में संचालित समस्त ट्रेवल्स कम्पनी, एजेंट से 1 मार्च 2020 के बाद विदेश यात्रा करने वाले एवं विदेश से छत्तीसगढ़ राज्य वापस आने वाले सभी व्यक्तियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए है। सूची में उनके नाम, पता, मोबाइल नम्बर एवं यात्रा विवरण का उल्लेख करने कहा गया है। डीजीपी श्री अवस्थी ने थानावार प्राप्त उक्त सूची के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। सभी जवनों को प्रतिदिन रात्रिकाल गणना के समय कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में जानकारी दिया जाए। इकाई प्रमुख सुनिश्चित करेंगे कि सभी थानों, लाईन, कंपनियों में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति पाया जाये तो उसकी तत्काल जांच कराई जाए एवं संदिग्ध व्यक्ति को आइसोलेट करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाए। इकाईयों में सभी स्तरों पर हाथ धोने ‘सेनेटाईजर‘ आवश्यकतानुसार मास्क का स्थानीय स्तर पर इंतजाम किया जाए।

    डीजीपी ने यातायात में पदस्थ अधिकारियों को वाहनों के जांच के समय  Breath Analyizer का उपयोग नहीं करने के निर्देश दिए है। सभी यातायात अधिकारी-कर्मचारी (पाइंट ड्यूटी, पेट्रोलिंग ड्यूटी, चालानी कार्यवाही तथा अन्य ड्यूटियों के दौरान) आवश्यक रूप से नोज मास्क लगाएं। यातायात शाखा, थाना कार्यालय तथा अन्य सार्वजनिक संस्थान में प्रवेश के पूर्व आगंतुकों सहित सभी को हाथ धोना अनिवार्य किया जाए। ड्यूटी के दौरान यदि प्रथम दृष्टया संक्रमित व्यक्ति नजर आये तो इसकी सूचना तत्काल कन्ट्रोल रूम एवं जिले के नोडल स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को देने के निर्देश दिए गए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

प्रदेश के स्कूल सफाई कर्मचारियों में असंतोष;घूम-घूम कर मंत्रियों को उनके वादे भेंट कर रहें है

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, छत्तीसगढ़ राज्य में विधान सभा चुनाव के पूर्व प्रदेश…

54 विभागों में ही 15 हजार अफसर-कर्मचारियों की जरूरत,वित्त विभाग से 4651 पदों की मंजूरी

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करे रायपुर, प्रदेश के 54 विभागों ने इस साल 15 हजार…

दैवेभो के नियमितीकरण हेतु बनाई गई समिति की रिपोर्ट का अता पता नहींं,जल्द नियमित करने की मांग

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर , छत्तीसगढ़ दैनिक वेतन भोगी वन कर्मचारी संघ के प्रांत…

प्राचार्य पदोन्नति की वरिष्ठता सूची में त्रुटि; व्याख्याताओं के नाम नीचे-शिक्षकों में नाराजगी

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संध ने संचालक…