पोस्ट शेयर करे

रायपुर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डाॅ. एस. भारतीदासन ने कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जिला रायपुर में स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण में रखने हेेतु जिला के समस्त नगरीय सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी माॅल, सुपर मार्केट, बिगबाजार एवं ऐसे ही समरूप संस्था, जहाँ अधिक भीड़ एकत्रित होती है या भीड़ एकत्रित होने की संभावना है, 31 मार्च या आगामी आदेश पर्यन्त अनिवार्य रूप से बंद रखने हेतु आदेशित किया है। इस आदेश का उल्लंघन किए जाने पर नियम अंतर्गत सख्त कार्यवाही की जायेगी।
  कोरोना वायरस कोविड-19 के रोकथाम एंव नियंत्रण के संदर्भ में यह उल्लेखित किया गया है कि किसी व्यक्ति, संस्था, संगठन द्वारा जारी किसी भी निर्देश का उल्लंघन किया जाता है, तो वह भारतीय दण्ड संहिता 1860 (1860 का 45) की धारा 188 के अंतर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आता है।

ट्रेवल एजेंसियों को विदेश यात्राओं एवं भ्रमण के संदर्भ में
टिकिट बुकिंग, पर्यटन व रूकने आदि आवश्यक व्यस्थाओं को
प्रतिबंधित करने के निर्देश

रायपुर, कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डाॅ. एस. भारतीदासन ने समस्त ट्रेवल एजेंसियों को किसी व्यक्ति द्वारा विेदेश यात्राओं एवं भ्रमण के संदर्भ में टिकिट बुकिंग, पर्यटन व रूकने आदि के संदर्भ में की जाने वाली आवश्यक व्यस्थाओं को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए है।ज्ञात हो कि भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) के रोकथाम एवं नियंत्रण के संदर्भ में विदेशी यात्राओं एवं भ्रमणों को लेकर एडवाईजरी जारी किया गया है। इसके साथ-साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अपनी रिपोर्ट में कोरोना वायरस (कोविड-19)  से प्रभावित देशों व इन देशों में इस वायरस के कारण हुए मृत्यु का विस्तृत ब्यौरा दिया है। वर्तमान में इन देशों की संख्या 150 से अधिक है। इन देशों में यात्रा को भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित या सीमित किया गया है।कोरोना वायरस कोविड-19 के रोकथाम एंव नियंत्रण के संदर्भ में यह उल्लेखित किया गया है कि किसी व्यक्ति, संस्था, संगठन द्वारा जारी किसी भी निर्देश का उल्लंघन किया जाता है, तो वह भारतीय दण्ड संहिता 1860 (1860 का 45) की धारा 188 के अंतर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

शासकीय कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मचारियों का होगा वैक्सीनेशन; जिम्मेदारी होगी कार्यालय प्रमुख की

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेगरियाबंद, कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने आज अधिकारियों की समय-सीमा…

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले- कोरोना की तीसरी लहर अगले 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है- रिपोर्ट

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, भारत में अगले 6-8 हफ्तों में कोरोना वायरस की…

स्वास्थ्य विभाग में 4 हजार पदों पर होगी सीधी भर्ती; वित्त विभाग ने दी सहमति

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में रिक्त 3 हजार…

पंजीयन विभाग में कोरोना का कहर; उप-पंजीयक समेत पत्नी ने तोड़ा दम,3 मासूम हुए अनाथ,6 से ज्यादा कर्मी मृत,90 फीसदी संक्रमित

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, कम होते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासनिक अधिकारियों समेत…