पोस्ट शेयर करे

रायपुर, कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय (महानदी भवन), नवा रायपुर अटल नगर में आगामी 31 मार्च तक बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव श्री डी.डी. सिंह ने आज सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव तथा विशेष सचिव तथा मंत्रालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी को पत्र भेज कर इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का आग्रह किया है। उन्होंने वायरस के रोकथाम के लिए समस्त विभागों से यह भी आग्रह किया है कि उक्त अवधि में मंत्रालय (महानदी भवन) में किसी प्रकार की बैठक आयोजित ना की जाए, क्योंकि सामान्यतः बैठकों में बाहरी व्यक्ति भी उपस्थित होते हैं।
सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने पत्र में लिखा है कि मंत्रीगणों, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव तथा सचिव के कार्यालयों से मंत्रालय प्रवेश हेतु प्रवेश पत्र जारी किए जाने पर भी इस अवधि तक प्रवेश में प्रतिबंध लगाया जाता है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने सभी मंत्रीगणों, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिवों के निज सचिव, निज सहायक से आग्रह किया है कि अत्यावश्यक प्रकरणों में ही बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश हेतु प्रवेश पत्र जारी किया जाए। पत्र में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा पूर्व में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान रखते हुए मंत्रालय में भी सावधानियां बरतना बहुत आवश्यक हो गया है। प्रायः कार्य दिवसों में विभिन्न कार्यालयों, स्थानों से व्यक्तियों का आना-जाना लगा रहता है। इसलिए यह प्रतिबंध लगाया गया है। रविवि ने की फाइनल ईयर की सभी परीक्षाएं रद्द रायपुर, कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच पंडित रविशंकर शुक्ल युनिवर्सिटी ने अंतिम वर्ष की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इससे पहले रविवि ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को जारी रखते हुए प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। रविवि ने यह फैसला कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

शासकीय कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मचारियों का होगा वैक्सीनेशन; जिम्मेदारी होगी कार्यालय प्रमुख की

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेगरियाबंद, कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने आज अधिकारियों की समय-सीमा…

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले- कोरोना की तीसरी लहर अगले 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है- रिपोर्ट

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, भारत में अगले 6-8 हफ्तों में कोरोना वायरस की…

स्वास्थ्य विभाग में 4 हजार पदों पर होगी सीधी भर्ती; वित्त विभाग ने दी सहमति

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में रिक्त 3 हजार…

पंजीयन विभाग में कोरोना का कहर; उप-पंजीयक समेत पत्नी ने तोड़ा दम,3 मासूम हुए अनाथ,6 से ज्यादा कर्मी मृत,90 फीसदी संक्रमित

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, कम होते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासनिक अधिकारियों समेत…