पोस्ट शेयर करे

अवकाश अवधि में 40 दिन का सूखा दाल एवं चावल बच्चों के पालकों को स्कूलों से प्रदाय किया जाएगा

रायपुर, नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से राज्य शासन ने सभी स्कूल 31 मार्च 2020 तक बंद कर दिए है। रायपुर में आज कोरोना वायरस के एक मरीज की सूचना मिली है। ऐसी स्थिति में स्कूल को बंद रखने के लिए 31 मार्च तक की तिथि निर्धारित की गई थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूलों की अवकाश अवधि में परिवर्तन करते हुए सभी स्कूलों को आगामी आदेश पर्यन्त तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।  
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर अवकाश अवधि में स्कूली बच्चों को मध्यान्ह भोजन दिए जाने का निर्णय लिया गया है। यह मध्यान्ह भोजन 40 दिन का सूखा दाल और चावल बच्चों के पालकों को स्कूल से प्रदाय किया जाएगा। प्राथमिक शाला के प्रत्येक बच्चे को 4 किलोग्राम चावल और 800 ग्राम दाल तथा उच्चतर माध्यमिक शाला के प्रत्येक बच्चे को 6 किलोग्राम चावल और 1200 ग्राम दाल प्रदाय किया जाएगा।

राज्य में स्कूलों की समस्त परीक्षाएं स्थगित 
रायपुर, कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रदेश में कक्षा पहली से 12वीं तक की समस्त परीक्षाएं जिसमें छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल और छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की समस्त परीक्षाएं शामिल है को तत्काल प्रभाव से स्थगित किए जाने का निर्णय लिया गया है। 

हाईस्कूल द्वितीय एवं तृतीय भाषा बोर्ड परीक्षा 17 हजार 73 परीक्षार्थी हुए शामिल
रायपुर, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की हाईस्कूल मुख्य परीक्षा में आज द्वितीय एवं तृतीय भाषा सामान्य हिन्दी विषय की परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा में पंजीकृत 17 हजार 267 परीक्षार्थियों में से 17 हजार 73 शामिल हुए। परीक्षा में 194 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। मण्डल के पोर्टल से आज एक भी नकल प्रकरण की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। सभी स्थानों पर परीक्षा का संचालन संतोषजनक पाया गया है। 

 मस्जिद, दरगाह, कब्रस्तान, अंजुमन, मदरसा, यतीमखाना, स्कूल परिसर में साफ-सफाई रखने के निर्देश
रायपुर, कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रामक बीमारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए प्रदेश के सभी मुतवल्ली, मस्जिद, दरगाह, मदरसा, कब्रस्तान, अंजुमन, यतीमखाना, स्कूल और अन्य स्थानों में आने वाले समस्त हौज, नल, शौचालय, एक साथ इकठ्ठा होने के स्थान की विशेष रूप से, साफ-सफाई रखी जाए। राज्य वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने इस आशय के निर्देश सभी संबंधितों को जारी किए है। निर्देश में कहा गया है कि मस्जिद और दरगाहों के परिसर में सेनेटाईजर, डिटॉल, फिनाईल आदि से साफ-सफाई की जाए। इन सभी संभावित उपायों को अमल में लाया जाए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

शासकीय कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मचारियों का होगा वैक्सीनेशन; जिम्मेदारी होगी कार्यालय प्रमुख की

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेगरियाबंद, कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने आज अधिकारियों की समय-सीमा…

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया बोले- कोरोना की तीसरी लहर अगले 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है- रिपोर्ट

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, भारत में अगले 6-8 हफ्तों में कोरोना वायरस की…

स्वास्थ्य विभाग में 4 हजार पदों पर होगी सीधी भर्ती; वित्त विभाग ने दी सहमति

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में रिक्त 3 हजार…

पंजीयन विभाग में कोरोना का कहर; उप-पंजीयक समेत पत्नी ने तोड़ा दम,3 मासूम हुए अनाथ,6 से ज्यादा कर्मी मृत,90 फीसदी संक्रमित

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, कम होते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासनिक अधिकारियों समेत…