पोस्ट शेयर करे

नई दिल्ली, समाचार एजेंसी ANI ने जानकारी दी है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax department) देश के बड़े मीडिया हाउस दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर, राजस्थान के जयपुर, गुजरात के अहमदाबाद और महाराष्ट्र के कुछ स्थानों पर भी छापेमारी/ तलाशी अभियान जारी है. आईटी अधिकारी मध्य प्रदेश में व्यावसायिक परिसरों के साथ-साथ प्रमोटरों के आवासीय परिसरों की तलाशी ले रहे हैं.

आईटी के सूत्रों का कहना है कि समूह द्वारा टैक्स चोरी की सूचना के बाद छापेमारी की जा रही है. मध्य प्रदेश में मुख्यालय वाला दैनिक भास्कर समूह देश के सबसे बड़े मीडिया समूह में से एक है, जिसके 60 से अधिक संस्करण एक दर्जन राज्यों में बहु भाषाओं में चल रहे हैं.रिपोर्ट के अनुसार आयकर विभाग द्वारा छापेमारी भास्कर के नोएडा, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालयों में आयोजित की गई.

हालांकि विभाग या उसके नीति-निर्माण निकाय, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की ओर से कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया था, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कार्रवाई में प्रमुख हिंदी मीडिया समूह के प्रमोटर भी शामिल हैं, जो कई राज्यों में संचालन करते हैं।

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में अपने कार्यालय सहित समूह के आधा दर्जन परिसरों में कर अधिकारी “मौजूद हैं”।कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कार्रवाई को पत्रकारिता पर मोदी-शाह के हमले के रूप में संदर्भित किया और कहा कि I-T, ED, CBI उनके एकमात्र हथियार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

RBI का ऐलान;अब नहीं मिलेगा 2000 रुपये का नोट, नोटबंदी के बाद लाया गया था

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, बहुत जल्द आपको मार्केट से 2000 के नोट…

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को 3 किस्तों में मिलेगा 28% डीए

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली. आज का दिन लाखों केंद्रीय कर्मचारियों (Government Employee’s)…

भारत में लॉकडाउन और पाबंदियों से अप्रैल में 75 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई नौकरियां, बेरोजगारी दर चार माह में सबसे ज्यादा

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमुंबई, कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और उसकी रोकथाम के लिए…

DA का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस दिन होगी अहम बैठक

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनईदिल्ली, जुलाई में महंगाई भत्ता (DA) और Dearness Relief (DR)…