नक्सलियों के चंगुल से भाग कर आई 3 नाबालिग बालिकाएं,
नक्सलियों के चंगुल से भाग कर आई 3 नाबालिग बालिकाएं,
पोस्ट शेयर करे

जगदलपुर, बस्तर के नारायणपुर जिले में 3 नाबालिग बालिकाएं नक्सलियों के चंगुल से भाग कर पुलिस के पास पहुंची हैं। इनमे 1 की उम्र महज 16 साल तो वहीं अन्य 2 बालिकाओं की उम्र 17 साल है। नारायणपुर इलाके के नक्सलियों के बड़े लीडर 2 साल पहले इन तीनों बालिकाओं को घर से उठा कर ले गए थे। जिन्हें संगठन में शामिल किया गया था। नक्सली इनसे संतरी ड्यूटी से लेकर खाना बनवाने तक का काम करवाया करते थे। इतना ही नहीं एक गोपनीय सैनिक की हत्या करने को भी कहा था।

युवतियां बोलीं – हमें पढ़ाई कर अफसर बनना है

गुरुवार को नक्सल संगठन से भाग कर तीन बालिकाएं जब नारायणपुर SP उदय किरण के पास पहुंची, तो इन्होंने कहा कि साहब हमें नक्सली नहीं बल्कि अफसर बनना है। हाथों में हथियार की जगह शिक्षा के लिए हमें कलम पकड़नी है। नक्सली परेशान करते हैं। इधर SP ने भी इन तीनों बालिकाओं की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा कि अब सरकार की मदद से पुलिस इनकी पढ़ाई करवाएगी।

सालभर पहले भी भागी थी, गांव वापस लौटी तो नक्सलियों ने दी थी सजा

नक्सलियों के चंगुल से आजाद होकर सालभर पहले तीनों में से एक नाबालिग बालिका गीदम आई थी। यहां मजदूरी का काम कर रही थी। कुछ समय गीदम में रहने के बाद वापस अपने गांव नारायणपुर जिले में गई तो नक्सलियों को इसके वापस आने की खबर मिली। बालिका को फिर से इसके घर से उठा लिया था। पुलिस के पास जाने का आरोप लगाते हुए सजा देने नाबालिग के हाथ पैर रस्सियों से बांध दिए थे और दिनभर चिलचिलाती धूप में मुर्गा बना कर रखा था।

गोपनीय सैनिक की हत्या की दी थी जिम्मेदारी

बालिकाओं ने पुलिस को बताया कि, नक्सली कमांडर दीपक ने इन्हें संगठन में शामिल किया था। नक्सली इनसे सकड़ काटने, बैनर पोस्टर लगाने, बड़े नक्सली लीडरों के लिए खाना बनाने, इलाके में किसी अंजान को देखने के बाद उनसे पूछताछ करने व संतरी ड्यूटी जैसे काम करवाया करते थे। यही नहीं इन तीनों को नारायणपुर के एक गोपनीय सैनिक की हत्या करने की जिम्मेदारी भी दे रखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

बुखार में ही लगा दी वैक्सीन, पॉजिटिव होकर हो गई मौत, अब टीका लगाने से डर रहे

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबलौदाबाजार, वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीण अभी भी अफवाहों के शिकार…

बिलासपुर में दोस्त की सास से दुष्कर्म, पत्नी को भी बनाया शिकार

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबिलासपुर, सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले युवक ने पहले अपने ही…

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़; मकान मालकिन समेत महिला-पुरुष गिरफ्तार

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमहासमुंद. कॉलेज रोड स्थित एक मकान में सेक्स रैकेट का…

हाईकोर्ट का निर्देश-सहायक शिक्षक और व्याख्याता को 90 दिन में एरियर्स दें

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबिलासपुर, हाईकोर्ट ने शिक्षकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए…