पोस्ट शेयर करे

कोलम्बो, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने संन्यास की घोषणा की। आज (मंगलवार) को उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। मलिंगा टेस्ट और एकदिवसीय मैचों से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। लसित को टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया है। ऐसे में उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

अब मेरा जूते आराम करेंगे- मलिंगा

लसिथ मलिंगा ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है। कहा कि पिछले 17 सालों में मैने अनुभव हासिल किया। उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं है। मैंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। अब मेरे जूते आराम करेंगे, लेकिन खेल के लिए मेरा प्यार कभी आराम नहीं करेगा। मलिंगा ने कहा कि मैं युवा पीढ़ी का समर्थन करता रहूंगा। मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा, जो खेल से प्यार करते हैं। उन्होंने श्रीलंका टीम और मुंबई इंडियंस को धन्यवाद भी दिया।

लसिथ मलिंगा का करियर

लसिथ मलिंगा ने अपने करियर में 30 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें 101 विकेट, 1 अर्धशतक लगाया है। वहीं 226 वनडे में 338 विकेट हासिल किए हैं। जबकि टी20 के 84 मुकाबलों में 107 विकेट चटकाएं हैं। मलिंगा अपने अनोखे बॉलिंग एक्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं। इनमें दो बार लगातार चार गेंदों पर 4 विकटे लेना, 3 बार हैट्रिक शामिल है। साल 2014 में उन्होंने अपनी कप्तानी में श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप का विजेता भी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

भारत-इंग्लैंड टेस्ट चौथा दिन;पहले टेस्ट में जीत से 157 रन दूर टीम इंडिया; इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रन पर सिमटी, बुमराह को 5 विकेट

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेटेंट ब्रिज, भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की…

मिताली राज ने रचा इतिहास, महान सचिन तेंदुलकर के बाद हासिल किया खास मुकाम

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनईदिल्ली, दुनिया की दिग्गज महिला क्रिकेटरों में शुमार मिताली राज…

अबूझमाड़ के बच्चों के हैरतअंगेज मलखंभ प्रदर्शन;मलखंभ अकादमी की स्थापना का प्रस्ताव;खिलाड़ियों के लिए होगी अब डीएमएफ मद से बेहतर डाईट की व्यवस्था

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनारायणपुर, मलखंभ के खिलाड़ियों द्वारा आज नारायणपुर में रोमांचक प्रदर्शन…

टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने सीएम बघेल को दिया आमंत्रण

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास…