पोस्ट शेयर करे

रायपुर, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के माना एयरपोर्ट पर पहुंचते किसान नेता राकेश टिकैत ने विवादित बयान दे डाला। उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आप भी साथ दे दो, नहीं तो आप भी गए। अगला टारगेट मीडिया हाउस है। राकेश टिकैत ने रायपुर में मीडिया को धमकी दी।

किसान नेता राकेश टिकैत ने अपने बयान में आगे कहा कि किसानों की लड़ाई एमएसपी और केंद्र के काले कानून के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में एमएसपी से ज्यादा मूल्य में धान खरीदी हो रही है तो यहां के कानून को दूसरे राज्यों को भी पालन करना चाहिए। छत्तीसगढ़ में धान के साथ सब्जियों की पैदावार भी होती है।

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि आज महापंचायत में सब्जियों से ज्यादा लाभ किसानों को मिले इस पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा किसानों के अन्य मुद्दों और परेशानियों पर बात होगी। केंद्र के कृषि कानून से होने वाले नुकसान पर किसानों को जागरूक करेंगे। केंद्र के काले कानून का असर पूरे देश में होगा। केंद्र के खिलाफ आज यानि मंगलवार को महापंचायत में कुछ न कुछ रणनीति जरूर बनेगी।

किसान नेता राकेश टिकैत ने आगे कहा कि बीजेपी एक बीमारी है। कुछ न कुछ हमारे खिलाफ बोलेगी। कल भारत बंद सील बन्द नहीं था। लोगों को आना जाना भी था। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने बैरिकेडिंग कर खुद लंबा जाम लगवाया। सरकार में बैठे हुए लोग जालसाज हैं। इनको जाना ही होगा।छत्तीसगढ़ के संदर्भ में योगेंद्र यादव ने कहा कि हमारी मांग है कि केवल राज्य सरकार अपने संसाधनों से यह काम नहीं कर सकती। केंद्र सरकार को आना पड़ेगा। केंद्र सरकार जब तक एमएसपी को कानूनी दर्जा ना दे दे, उसके लिए पैसा लगाने की गारंटी नहीं करती, तब तक कुछ हासिल नहीं हो सकता। छत्तीसगढ़ का प्रयोग हमारी मांग की पुष्टि करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

रमेश बैस बने झारखंड के राज्यपाल, 8 राज्यों में नए गवर्नर्स

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को स्थानांतरित कर…

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने किया हाईवे जाम;​​​​​​​ 20 मिनट तक चक्काजाम से लगी गाडियों की लाइन

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, महंगाई, पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों के…

चिकित्‍सकों पर टिप्‍पणी करना बाबा रामदेव को पड़ा भारी,रायपुर में एफआइआर दर्ज

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, चिकित्‍सकों पर योग गुरु बाबा राम देव की विवादित टिप्‍पणी…

KISAN MORCHA; 26 जुलाई को विधानसभा सत्र के पहले दिन किसान करेंगे धरना प्रदर्शन

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, हांडीपारा स्थित छत्तीसगढ़ी भवन में आज छत्तीसगढ़ी संयुक्त किसान…