पोस्ट शेयर करे

रायपुर, आज वृंदावन बैरन बाजार रायपुर में “कर्मयोगिनी सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस सम्मान समारोह में “छू लो आसमान बस चाहिए थोड़ा सम्मान “के थीम के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का यह कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ के 36  बालिकाओं और छात्राओं जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके द्वारा सम्मान किया गया ।

कार्यक्रम  की शुरुआत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय  शुक्ला के उद्बोधन से हुआ  जिसमें उन्होंने कहा कि बेटियां भारत की शान और अभिमान है बस आवश्यकता है तो उन्हें आगे बढ़ाने की उन्हें स्वावलंबी बनाने की और उन्हें उचित सम्मान देने की, उन्होंने देश में चल रहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के उद्देश्य को भी विस्तार रूप से समझाया ।

इस कार्यक्रम में पहुंचकर राज्यपाल बहुत ही गदगद और भाव विभोर हुई और बालिकाओं की प्रतिभा से प्रभावित होकर उन्होंने आगामी 8 मार्च (महिला दिवस )के अवसर  पुनः इन सभीबालिकाओं का सम्मान करने की घोषणा की है। इस सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्र शिक्षा ,खेल, शिक्षा, पत्रकारिता ,पर्वतारोहण,, चिकित्सा   आदि सभी क्षेत्र से आई हुई बालिकाओं का सम्मान किया गया । इस अवसर पर राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने कहा कि आज बेटियां दुनिया के हर कोने में अपनी उपयोगिता को साबित कर रही है । बेटियां घर संभालने से लेकर देश तक को भी संभाल रही है।  बेटियां हर क्षेत्र में सफलता के नए आयाम लिख रही है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को एक अभियान के रूप में ही नहीं बल्कि इसे “एक जन आंदोलन” के रूप प्रसारित वा प्रचारित किया जाए, जिसमें समाज के हर वर्ग की सहभागिता हो। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में बेटियां देश के विकास के लिए अपना योगदान दे रही है आज बिटिया हवाई जहाज से लेकर समाज के सभी बड़े पदों पर अपनी प्रतिभा साबित कर रही हैं।

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती शताब्दी पांडे ने किया कुमारी आरुषि साहू ने मनमोहक बेटियों से प्रेरित छत्तीसगढ़ी गीत प्रस्तुत किया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के छत्तीसगढ़ प्रभारी श्रीमती विभा राव, सह संयोजक चंपा देवी पावले, श्रीमती संध्या परधनिया, सदस्य एनके अग्रवाल , अजय तिवारी , संध्या तिवारी ,डॉक्टर किरण बघेल, शिखा तिवारी ,अनुराधा शुक्ला, शोभना फरहद, कार्यालय मंत्री दिवाकर अवस्थी, सिद्धार्थ शर्मा, रायपुर जिले के  जिला संयोजक सुनील कुकरेजा और उनकी पूरी टीम सभी जिले के जिला संयोजक  एवं सह संयोजक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

साहित्य का नोबेल अब्दुल रज्जाक गुरनाह को दिया गया

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेस्टॉकहोम, तंजानिया के महान उपन्यासकार अब्दुलरज्जाक गुरनाह को 2021 का…

कोलता समाज के पुलिस कर्मियों ने लिया समाज उत्थान का संकल्प

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, कोलता समाज के पुलिस कर्मियों द्वारा एक होटल में…

कभी 1 दिन में 300 मर्दो के साथ SEX करने वाली ये पोर्न स्टार आज हैं मशहूर रेसलर

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एक…

डॉ. कुसुम खेमानी को पंडित माधवराव सप्रे छत्तीसगढ़ मित्र साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, पंडित माधवराव सप्रे की 150वीं जयंती के अवसर पर…