पोस्ट शेयर करे

रायपुर, अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का क्रम जारी है। इसका असर यह है कि रायपुर में पेट्रोल की कीमत 105.33 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की कीमत भी 104.09 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इस प्रकार दोनों के बीच दाम में अंतर 1.24 रुपये प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल और डीजल के बीच का अंतर और कम होने से बाजार में भी इसका असर देखने को मिलेगा। बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम के संबंध में बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में इनकी कीमतों में बढ़ोतरी के ही संकेत बने हुए है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से मालभाड़े में बढ़ोतरी हो गई है और इसका असर एफएमसीजी वस्तुओं के साथ ही ट्रैवल्स किराये पर भी देखने को मिल रहा है। ट्रैवल्स गाड़ियों के किराये में बढ़ोतरी हुई है। इस साल मई माह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि एक अगस्त से 20 सितंबर तक कीमतों में थोड़ा लगाम लग गया था,लेकिन अब फिर से इनकी कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी होने लगी है।

कम हुई डीजल गाड़ियों की बिक्री

इन दिनों आटोमोबाइल मार्केट में प्रभाव देखने को मिला है। डीजल गाड़ियों की मांग काफी कम हो गई है और आटोमोबाइल कंपनियां भी डीजल गाड़ियों की तुलना में पेट्रोल गाड़ियों पर ही फोकस कर रही है। साथ ही ज्यादा माइलेज व नई टेक्नालाजी पर ध्यान दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

RBI का ऐलान;अब नहीं मिलेगा 2000 रुपये का नोट, नोटबंदी के बाद लाया गया था

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, बहुत जल्द आपको मार्केट से 2000 के नोट…

मीडिया समूह दैनिक भास्कर पर आयकर की छापेमारी, कई जगहों पर चल रहा है तलाशी अभियान

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करे नई दिल्ली, समाचार एजेंसी ANI ने जानकारी दी है…

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को 3 किस्तों में मिलेगा 28% डीए

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली. आज का दिन लाखों केंद्रीय कर्मचारियों (Government Employee’s)…

भारत में लॉकडाउन और पाबंदियों से अप्रैल में 75 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई नौकरियां, बेरोजगारी दर चार माह में सबसे ज्यादा

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमुंबई, कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और उसकी रोकथाम के लिए…