पोस्ट शेयर करे

मुम्बई, आर्यन खान क्रूज ड्रग्‍स केस में एक के बाद एक नया ट्विस्‍ट आ रहा है। एक ओर जहां नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो, मुंबई के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानाखेड़े (Sameer Wankhede) ने सेशंस अदालत में व्‍यक्‍त‍िगत तौर पर हलफनामा दाख‍िल किया है, वहीं NCB ने समीर वांखेडे के ख‍िलाफ इंटरनल इन्‍क्‍वायरी यानी आंतरिक जांच शुरू कर दी है। मुबई से बकायदा एक रिपोर्ट दिल्‍ली भेजी गई है।

इसी बीच सोमवार को समीर वानखेड़े कोर्ट पहुंचे और उन्‍होंने विटनस बॉक्‍स में खड़े होकर कहा कि जब से वह क्रूज ड्रग्‍स केस की जांच में जुटे हैं, उन्‍हें टारगेट किया जा रहा है। उन्‍हें और उनके परिवार को धमकी दी जा रही है। समीर वानखेड़े ने कहा कि यह सब कर के कुछ लोग जांच को प्रभावित करने की कोश‍िश कर रहे हैं।

सेशंस अदालत में सोमवार को दो हलफनामा (Sameer Wankhede Affidavit) दाख‍िल किया गया है। इनमें से एक हलफनामा एनसीबी की तरफ से है, जो ड्रग्‍स केस के गवाह प्रभाकर सैल के आरोपों को लेकर है, जबकि एक अलग हलफनामा व्‍यक्‍त‍िगत तौर पर समीन वानखेड़े ने दिया है। समीर वानखेड़े ने कहा कि केस को भटकाने की कोश‍िश हो रही है। कोर्ट में समीर वानखेड़ ने कहा कि ड्रग्‍स केस की जांच को प्रभावित किया जा रहा है। उनकी छवि को खराब करने की कोश‍िश की जा रही है। समीर वानखेड़े ने यह भी कहा कि उन्‍हें धमकी मिल रही है। डराया जा रहा है। उनके साथ ही उनके परिवार को भी टारगेट किया जा रहा है। उनकी बहन और दिवंगत मां को भी टारगेट किया जा रहा है। वानखेड़े के मुताबिक, कुछ लोग केस से जुड़े गवाहों को भी प्रभावित कर रहे हैं।

मंगलवार को दिल्‍ली पहुंचेंगे समीर वानखेड़े, होगी जांच!
समीर वानखेड़े इस बीच मंगलवार को दिल्‍ली पहुंच रहे हैं। NCB मुख्‍यालय में उनकी मीटिंग है। ‘आजतक’ से बातचीत में एनसीबी के डीडीजी एनआर ज्ञानेश्‍वर सिंह ने बताया कि समीर वानखेडे के खिलाफ जांच  के आदेश दे दिए गए हैं। बताया जाता है कि मुंबई से एक रिपोर्ट बनकार दिल्‍ली हेडक्‍वार्टर भेजा गया है। NCB के डीडीजी ज्ञानेश्‍वर सिंह इस इंटरनल इन्‍क्‍वायरी की अगुवाई कर रहे हैं। हालांकि, उन्‍होंने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया कि समीर वानखेड़े पद पर बने रहेंगे या नहीं।

तीन सदस्‍यीय टीम करेगी समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच
एनसीबी सूत्रों के हवाले से ANI ने जानकारी दी है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय टीम मंगलवार को दिल्ली से मुंबई जाएगी। टीम में डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह और 2 इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी शामिल होंगे। यह दिलचस्‍प है, क्‍योंकि एक ओर मंगलवार हो ही समीर वानखेड़े को दिल्‍ली भी बुलाया गया है।

गवाह प्रभाकर सैल ने लगाए हैं गंभीर आरोप
आर्यन केस में उस वक्‍त तगड़ा ट्विस्‍ट आ गया, जब केस में एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल ने हलफनामा देकर कई सनसनीखेज खुलासे किए। प्रभाकर सैल ने दावा किया है कि उससे एनसीबी ने 10 सादे कागजों पर दस्‍तखत करवाया है। प्रभाकर सैल खुद को किरण गोसावी का बॉडीगार्ड बता रहा है। किरण गोसावी वही शख्‍स है, जिसकी फोटो आर्यन के साथ वायरल हुई थी। किरण फिलहाल गायब हैं। उन्‍हें एनसीबी ने अपना मुखबिर बताया था। प्रभाकर सैल के मुताबिक, उन्‍होंने किरण को सैम डिसूजा नाम के एक शख्‍स से बात करते हुए सुना था कि यह 25 करोड़ रुपये की डील है और इसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को भी देने हैं।

प्रभाकर ने कहा- वहां पूजा ददलानी भी आई थी
प्रभाकर का दावा है कि वह गोसावी के साथ 2 अक्‍टूबर की सुबह से ही एनसीबी दफ्तर और एनसीबी अध‍िकारियों के साथ था। आर्यन की गिरफ्तारी के वक्‍त भी वह समीर वानखेड़े और बाकी अध‍िकारियों के साथ क्रूज टर्मिनल पर मौजूद था। प्रभाकर ने यह भी दावा किया है कि एक ब्‍लू मर्स‍िडीज में उस दिन शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी भी वहां पहुंची थीं। किरण गोसावी, पूजा और सैम के बीच 15 मिनट तक बातचीत भी हुई थी।

समीर वानखेड़े ने पुलिस कम‍िश्‍नर को लिखी चिट्ठी
प्रभाकर के दावों के बाद जहां NCB और समीर वानखेड़े पर सीधे आरोप लगने शुरू हो गए हैं, वहीं राजनीतिक महकमों में भी उनके इस्‍तीफे की मांग की जा रही है। रविवार को ही एनसीबी ने एक बयान जारी कर प्रभाकर सैल के आरोपों को खारिज किया। एनसीबी ने कहा कि वह गवाह हैं, इसलिए उन्‍हें जो भी कहना है वह कोर्ट में कहें, एनसीबी वहीं पर उनको जवाब देगी। लेकिन समझा जा रहा है कि फिरौती और र‍िश्‍वत जैसे गंभीर आरोपों से NCB में खलबली मच गई है। यही कारण है कि समीर वानखेड़े ने इसके बाद अपने ख‍िलाफ साजिश रचे जाने का न सिर्फ अंदेशा जताया, बल्‍क‍ि मुंबई पुलिस कमिश्‍नर को चिट्ठी लिखकर इससे प्रभावित होकर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने की भी अपील की।

समीर वानखेड़े ने अपनी चिट्ठी में लिखा, ‘मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। कोई गलत इरादों के साथ ऐसा करने की कोशिश कर रहा है। इसलिए इन गलत आरोपों के आधार पर मुझपर कार्रवाई न की जाए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

बुखार में ही लगा दी वैक्सीन, पॉजिटिव होकर हो गई मौत, अब टीका लगाने से डर रहे

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबलौदाबाजार, वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीण अभी भी अफवाहों के शिकार…

बिलासपुर में दोस्त की सास से दुष्कर्म, पत्नी को भी बनाया शिकार

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबिलासपुर, सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले युवक ने पहले अपने ही…

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़; मकान मालकिन समेत महिला-पुरुष गिरफ्तार

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमहासमुंद. कॉलेज रोड स्थित एक मकान में सेक्स रैकेट का…

हाईकोर्ट का निर्देश-सहायक शिक्षक और व्याख्याता को 90 दिन में एरियर्स दें

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबिलासपुर, हाईकोर्ट ने शिक्षकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए…