पोस्ट शेयर करे

रायपुर, प्रदेश में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर को रायपुर में किया जाएगा। राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में पांच संभाग रायपुर, दुर्ग, बस्तर, बिलासपुर और सरगुजा के चयनित खिलाड़ी शामिल होंगे। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि खेल प्रतियोगिताएं कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए संचालित की जाए।


प्रतियोगिता पूर्व माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर बालक और बालिका वर्ग के लिए आयोजित होगी। पूर्व माध्यमिक स्तर पर बालक एवं बालिका वर्ग के लिए 100 मीटर, 200 मीटर की दौड़ और 100ग400 रिले रेस, कबड्डी, बैडमिंटन, शतरंज, खो-खो और सिर्फ बालिका वर्ग के लिए फुगड़ी की प्रतियोगिता होगी। इसी प्रकार उच्चतर माध्यमिक स्तर पर बालक और बालिका वर्ग के लिए 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर की दौड़ और 100ग400 रिले रेस, कबड्डी, बैडमिंटन, शतरंज, खो-खो, फुटबाल और व्हालीबॉल की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।


आयुक्त लोक शिक्षण डॉ. कमलप्रीत सिंह ने राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता के संबंध में सभी संभागीय संयुक्त संचालक, स्कूल शिक्षा को निर्देशित किया है कि वे अपने अधीनस्थ जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दें कि 22 अक्टूबर तक जिले की टीम बनाकर सूची संभागीय कार्यालय में प्रस्तुत करें। इसी प्रकार संभागीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन 24 से 26 अक्टूबर तक सम्पन्न कर चयन सूची लोक शिक्षण संचालनालय में प्रेषित की जाए। चयनित संभागीय दल 27 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक रायपुर में उपस्थित होना सुनिश्चित करे।
राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय के सहायक संचालक क्रीडा अनिल मिश्रा और सहायक जिला क्रीडा अधिकारी रायपुर आई.पी. वर्मा को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

अबूझमाड़ के बच्चों के हैरतअंगेज मलखंभ प्रदर्शन;मलखंभ अकादमी की स्थापना का प्रस्ताव;खिलाड़ियों के लिए होगी अब डीएमएफ मद से बेहतर डाईट की व्यवस्था

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनारायणपुर, मलखंभ के खिलाड़ियों द्वारा आज नारायणपुर में रोमांचक प्रदर्शन…

Olympic; तोक्यो ओलिंपिक में सबसे कम उम्र की है ये एथलीट, अपने से 31 साल बड़ी खिलाड़ी को दी थी मात

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, दुनिया के सबसे बड़े खेलों के महाकुंभ का…

भारत-इंग्लैंड टेस्ट चौथा दिन;पहले टेस्ट में जीत से 157 रन दूर टीम इंडिया; इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रन पर सिमटी, बुमराह को 5 विकेट

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेटेंट ब्रिज, भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की…

Copa America 2021; अर्जेन्टीना ने ब्राजील को हराकर जीता कोपा कप, मैसी का सपना हुआ पूरा

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमारिया के शानदार गोल की मदद से खिताब की प्रबल…