पोस्ट शेयर करे

भोपाल, आयकर विभाग इंदौर की इंवेस्टिगेशन विंग ने मीडिया, खनन, एफएमसीजी और कोचिंग संचालकों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की। कर चोरी और आय छुपाने की सूचना के बाद विभाग ने इंदौर केंद्रीत डिजियाना ग्रुप, गुडरिक समूह और कौटिल्य एकेडमी पर एक साथ छापे मारे। इंदौर में कुल 50 जगहों पर जांच चल रही है। शहर और राज्य के बाहर विभाग ने 65 ठिकानों को जांच के दायरे में लिया है।

आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग अलसुबह खनन, शराब, मीडिया के साथ ही एफएमसीजी कारोबार से जुड़े डिजियाना समूह के साथ कोचिंग समूह कौटिल्य एकेडमी और गुडरिक चाय से जुड़े मोहन लुधियानी के ठिकानों पर जांच के लिए पहुंची है। इंदौर इंवेस्टिगेशन विंग ने गोपनीय तरीके से रेड को अंजाम दिया। कार्रवाई के दायरे में कई प्रभावशाली समूह आ रहे हैं इसलिए बाहर के पुलिस बल की मदद कार्रवाई के दौरान ली गई।

विभाग के सूत्रों के अनुसार पुलिस मुख्यालय भोपाल से 170 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का विशेष बल मुहैया करवाया गया है। इंंदौर के साथ ही अन्य शहरों में भी जांच चल रही है। उत्तर प्रदेश, बंगाल और गुजरात में भी इन समूहों से जुड़े दफ्तर और ठिकानों पर टीमें भेजी गई है। विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई को लेकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

इस बीच सूत्र बता रहे हैं कि अघोषित आय और कर चोरी का पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है। बीते महीने काम्पटिशन कमीशन आफ इंडिया की इंदौर के शराब सिंडिकेट पर कार्रवाई हुई थी। जांच में ठिकानों से मिले दस्तावेजों के आधार पर अलग-अलग जगहों पर टीम भेजी जा रही थी। खंडवा रोड, पिपल्याहाना, बायपास के साथ भंवरकुंआ और पलासिया क्षेत्र के दफ्तरों पर टीम पहुंची है। भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर में भी कुछ ठिकाने जांच के दायरे में है। इंदौर इंवेस्टिगेशन विंग के साथ आयकर के भोपाल व अन्य शहरों के अधिकारियों की टीमें भी जांच में लगाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

कैबिनेट का बड़ा फैसला-आरबीआई की निगरानी में आए 1540 सहकारी बैंक, जानिए क्या होगा ग्राहकों पर असर

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट…

यस बैंक संकटः सभी का पैसा सुरक्षित, सरकार का दावा

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेवित्त मंत्री ने खाताधारकों को दिलाया भरोसा, नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला…

7th Pay Commission: सरकार ने रेलवे कर्मचारियों और सशस्त्र बलों का भी DA बढ़ाया, अलग से जारी होगा ऑर्डर

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनईदिल्ली, केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का डेढ़ साल के…

PMC बैंक घोटाला:एक और शिवसेना नेता ED की रडार पर, प्रवीण राउत की फर्म से कई करोड़ ट्रांसफर करने के सबूत मिले

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमुम्बई, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PMC बैंक घोटाले में जांच…