पोस्ट शेयर करे

रायपुर, छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6153 पॉजिटिव मरीज मिले मिले हैं, जबकि 5 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी रायपुर में 1859 नए केस मिले हैं। कोंडागांव में नवोदय स्कूल के 17 छात्र और 5 शिक्षक कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके साथ ही ITBP के 31 और CRPF के एक जवान की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर कवर्धा में सरकारी नर्सिंग कॉलेज के 12 छात्र कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिसके चलते कलेक्टर ने कॉलेज को कंटेनमेंट जोन बनाकर आसपास के इलाके को सील कर दिया है। वहीं नारायणपुर में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

जांजगीर जिला अस्पताल में 15 डॉक्टर समेत 43 स्टाफ हफ्तेभर में संक्रमित हो चुके हैं। जिसके चलते सामान्य मरीजों से लेकर कोविड मरीजों के लिए भी परेशानी काफी बढ़ गई है। जिले की 17 लाख की आबादी इसी जिला अस्पताल पर निर्भर है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि गुरुवार को प्रदेश भर में सात मरीजों की मौत हो गई। तीसरी लहर के दौरान यह पहली बार हुआ है जब एक दिन में इतनी मौत दर्ज हुई है। डेथ ऑडिट रिपोर्ट से सामने आया है कि दूसरी लहर की तरह इस बार सांस फूलने अथवा शरीर में ऑक्सीजन की कमी से मौत का आंकड़ा बेहद कम है। कोरोना से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके शवों से सैंपल लेकर ओमिक्रॉन की जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा जाएगा। इसकी पुष्टि बालौद के सीएचएमओ ने की है। उन्होंने एक महिला का सैंपल भी भिजवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

डेल्टा प्लस का खतरा बढ़ा; MP में 7 मामले, 2 मरीजों की मौत, राहुल गांधी का सरकार से सवाल- तीसरी लहर में इसे कंट्रोल करने का क्या प्लान है?

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनईदिल्ली, कोरोनावायरस के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर चिंताएं…

प्रदेश में 1753 नए संक्रमित, 18 की मौत

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, राजधानी में सबसे अधिक 219 समेत प्रदेश में 1753…

राजधानी में आज एक और पुलिस कर्मी की मौत, दो दिन पहले पत्नी की हुई थी मौत , परिवार सदमे में

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, कोरोना के बढ़ते कहर ने किसी को नहीं बख्शा,…

पंजीयन विभाग में कोरोना का कहर; उप-पंजीयक समेत पत्नी ने तोड़ा दम,3 मासूम हुए अनाथ,6 से ज्यादा कर्मी मृत,90 फीसदी संक्रमित

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेरायपुर, कम होते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासनिक अधिकारियों समेत…