पोस्ट शेयर करे

जगदलपुर, छत्तीसगढ-आंध्र-ओडिशा सीमा क्षेत्र से सटे मलकानगिरी जिला के स्वाभिमान अंचल से पुलिस की एसओजी और डीवीएफ टीम ने विस्फोटक आईईडी समेत नक्सली सामग्री जब्त किया है। मलकानगिरी जिला के नए पुलिस अधीक्षक पी. नितेश के अनुसार, नक्सलियों द्वारा स्वाभिमान अंचल में छिपाए गए विस्फोटक और नक्सली सामग्री के बारे में गुप्त सूचना के आधार पर, आंध्र-ओडिशा सीमा पर मलकानगिरी जिला के जोडांब थाना क्षेत्र अंतर्गत स्वाभिमान अंचल में एसओजी और डीवीएफ की संयुक्त टीम द्वारा सघन तलाशी और क्षेत्र वर्चस्व अभियान शुरू किया गया था।

इसके परिणामस्वरूप जंत्री ग्राम पंचायत अंतर्गत मारिवेडा और नादमेंजरी गांव के बीच जंगल क्षेत्र के पास नक्सलियों द्वारा छिपाए गए विस्फोटक आईईडी और अन्य सामग्री का खुलासा हुआ। एसओजी और डीवीएफ कि टीम ने इसे जब्त कर लिया। पुलिस अधीक्षक नितेश ने संभावना जताते हुए बताया है कि यह विस्फोटक आईईडी और नक्सली सामग्री सुरक्षा बल के जवानों और निर्दोष लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए छिपाकर रखा गया था। इसके पीछे आंध्र- ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी के नक्सलियों का हाथ होने का संदेह जताया गया है।

पुलिस की ओर से बताया गया है कि नक्सलियों की ऐसी राष्ट्र विरोधी करतूतों से निपटने के लिए पुलिस और सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह तैयार हैं। इलाके से विस्फोटक मिलने के बाद नक्सल विरोधी अभियान को और तेज कर दिया गया है। जब्त विस्फोटक और नक्सली सामग्री में 4 टिफिन आईईडी, 20 वेब बेल्ट, 19 जंगल कैप, 20 व्हिसल कॉर्ड, 22 व्हिसल, दवाएं और दैनिक उपयोग का सामान शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

बिलासपुर में कोर्ट के रीडर की जलाशय में तैरती मिली लाश;कोर्ट जाने घर से निकला था

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेबिलासपुर, जिला कोर्ट के सीनियर रीडर की पानी मे तैरती…

गैस के गुब्‍बारे से कुत्‍ते को बांधकर हवा में उड़ा दिया, यूट्यूबर हुआ गिरफ्तार

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर ज्‍यादा से ज्‍यादा लाइक…

गार्डन के झूले में फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, खुदकुशी करने की आशंका

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेधमतरी, छत्तीसगढ़ के धमतरी में शनिवार सुबह एक युवक का…

मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में पकड़ी गई ड्रग्स, बॉलीवुड एक्टर और दो स्टार किड हिरासत में

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमुंबई,  नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने मुंबई (Mumbai) से गोवा…