पोस्ट शेयर करे

भुवनेश्वर, ओडिशा में जगत सिंह पुर के एक गांव में शुक्रवार को इस्पात संयंत्र लगाने के खिलाफ ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। जगत सिंह पुर के एएसपी उमेश पांडा करीब 11 बजे गांवों के लोग रैली करने के लिए आए थे। उनको इजाजत नहीं थी। पुलिस ने उन्हें मना किया और उन्होंने पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया। बाद में पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें हटाया। जो घायल हुए, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। इधर, जगत सिंह पुर जिले के पारादीप में प्रस्तावित जेएसडब्ल्यू प्रोजेक्ट का विरोध कर ढिंकिया में चल रहे आंदोलन का नेतृत्व ले रहे पूर्व समिति सदस्य देवेंद्र स्वांई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जगत सिंह पुर जिले के अतिरिक्त एसपी उमेश पंडा ने उपरोक्त जानकारी दी है।

ढिंकिया में पान बैरेज को तोड़े जाने का स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों ने पुलिस का रास्ता रोकने का प्रयास किया। परिणामस्वरूप पुलिस के साथ उनकी धक्का मुक्की हुई। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें कुछ ग्रामीण घायल हुए हैं। पुलिस ने आंदोलनकारियों के अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया है। वहीं, इस दौरान लोगों के हमले में कुछ पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए हैं। जगत सिंह पुर जिले के अतिरिक्त एसपी उमेश पंडा ने कहा कि करीबन 11 बजकर 50 मिनट पर 500 से अधिक महिला व ग्रामीण रैली करने की तैयारी कर रहे थे।

उपस्थित पुलिस अधिकारी कोविड के अनुसार, उनसे रैली के लिए इजाजत मिलने का लाइसेंस मांगा। उनके पास रैली के लिए प्रशासनिक अनुमति नहीं थी। ऐसे में उन्हें वापस लौट जाने को कहा गया। हालांकि वे नहीं माने और पुलिस के साथ धक्का मुक्की करने लगे। अतिरिक्त एसपी ने कहा कि ग्रामीणों ने पुलिस कर्मचारियों से उनसे लाठी व प्रोटेक्टर को छीन लिए। लाठी हमले में एक पुलिस कर्मचारी घायल हुआ है। ग्रामीणों ने ब्लेड से भी हमले करने का प्रयास किया। पुलिस कर्मचारियों पर पथराव की भी खबर है। इसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पांच-छह ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें देवेंद्र स्वांई भी शामिल हैं। सभी के खिलाफ कई आरोपों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

मुंबई के पास बदलापुर में जहरीली गैस का रिसाव, मचा हड़कंप

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेमुम्बई, महाराष्ट्र राज्य के बदलापुर इंड्रस्ट्रियल इलाके में एक फैक्ट्री…

पाकिस्‍तानी नौका से 400 करोड़ की 77 किलो हेरोइन बरामद, 6 गिरफ्तार

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेअहमदाबाद, पाकिस्‍तान (Pakistan) आतंकवाद (Terrorism) के साथ समुद्र के रास्‍ते भारत समेत अन्‍य देशों…

कोंडागांव के पास सड़क हादसे में दो सगे भाई और एक छात्रा की मौत

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेजगदलपुर, बस्तर के कोंडागांव के पास भीषण सड़क हादसा हुआ…

SC ने ‘एक देश-एक बोर्ड का आयडिया’ किया खारिज, कहा-बच्चों पर और न लादें बोझ

पोस्ट शेयर करे
पोस्ट शेयर करेनई दिल्ली, देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने शुक्रवार…