Games

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट; 23 टेस्ट और 41 पारियों के बाद विराट का शतक, टीम इंडिया 419/5

अहमदाबाद, अहमदाबाद में चल रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 400 रन बना लिए हैं। लंच के बाद विराट कोहली (110 रन) और अक्षर पटेल (14 रन) क्रीज पर हैं।

कोहली ने टेस्ट में 1205 दिन, 23 मैच और 41 पारियों के बाद शतक जमाया है। कोहली ने 23 नवंबर 2019 को आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ 27वां टेस्ट शतक जमाया था। यह उनका 28वां टेस्ट शतक है। अब कोहली के नाम 75 इंटरनेशनल शतक हो गए हैं। उन्होंने टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी-20 इंटरनेशनल में एक शतक जमाया है।

श्रीकर भरत 44 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नाथन लायन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच कराया। भरत ने कोहली के साथ 84 रन की साझेदारी की। इससे पहले, रवींद्र जडेजा 23 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने कोहली के साथ 170 बॉल पर 64 रन की साझेदारी की। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को भारत ने 289/3 से पारी को आगे बढ़ाया। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए।

​​​​​​​​​​​​​​अय्यर के पीठ में दर्द, स्केन के लिए भेजा
​​​​​​​श्रेयस अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। उन्हें स्केन के लिए भेजा गया है। इस कारण, भरत को अय्यर की जगह भेजा गया है।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

  • पहला: 21वें ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा शाॅर्ट एक्सट्रा कवर पर खड़े लाबुशेन को कैच दे बैठे। कुहनेमन को पहला विकेट मिला।
  • दूसरा : टॉड मर्फी ने चेतेश्वर पुजारा को LBW कर दिया।
  • तीसरा : शुभमन गिल को नाथन लायन ने LBW कर दिया।
  • चौथा : जडेजा टॉड मर्फी की बॉल पर शॉर्ट लॉन्ग ऑन पर खड़े उस्मान ख्वाजा को आसान कैच दे बैठे।
  • पांचवां : लायन की बाॅल पर श्रीकर भरत के बल्ले के अंदरुनी किनारे पर गेंद लगी और हैंड्सकम्ब ने कैच पकड़ा। गिल का 3 महीने में 5वां इंटरनेशनल शतक, रोहित के 17 हजार रन पूरे तीसरे दिन टीम इंडिया पूरी तरह हावी रही। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 480 रन के जवाब में टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए। शुभमन गिल (128 रन) ने टेस्ट करियर का दूसरा और भारत में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। गिल ने इस साल 5वां इंटरनेशनल शतक जमाया है। शतकवीर शुभमन गिल ने टॉप ऑर्डर पर तीन अर्धशतकीय साझेदारियां की। उन्होंने रोहित के साथ 74 रन, चेतेश्वर पुजारा के साथ 113 रन और कोहली के साथ मिलकर 58 रन की साझेदारी की। गिल के अलावा, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन पूरे हो गए हैं। वे ऐसा करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बनें। वहीं, विराट कोहली ने 8 मैच, 15 पारी और 14 महीनों बाद टेस्ट में फिफ्टी जमाई। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button