Business

नवरात्र से पहले 59 हजार रुपये पहुंचा सोना, चांदी भी चमकी

रायपुर, अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से शनिवार को सोने ने नया कीर्तिमान रचा है। रायपुर सराफा बाजार में सोना 59 हजार रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। चांदी भी प्रति किलो 68 हजार रुपये रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि अब दोनों कीमती धातुओं के दाम में बढ़ोतरी के ही आसार हैं। वहीं कारोबारियों का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी का प्रभाव कारोबार पर नहीं पड़ा है। उपभोक्ता अपने बजट के अनुसार खरीदारी कर रहे हैं। संस्थानों में लाइटवेट गहनों की भी रेंज उपलब्ध है।

ब्रांडेड सराफा कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए आकर्षक आफर भी लाए गए हैं, जिन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही बनवाइ में छूट और उपहार योजना का लाभ उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है।

तीन माह में सोना 5,350 रुपये महंगा, चांदी 4,200 रुपये उछली

सोने की कीमतों में बीते तीन माह में 5,350 रुपये और चांदी की कीमत में 4,200 रुपये की उछाल आई है। तीन माह पहले 19 दिसंबर 2022 को सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 53,650 रुपये और चांदी प्रति किलो 63,800 रुपये थी।

अक्षय तृतीया की तैयारी में जुटे संस्थान

सराफा संस्थान अब अगले महीने पड़ने वाली अक्षय तृतीया की तैयारी में भी जुट गए है। गहनों की नई रेंज के साथ ही उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए आफरों की रणनीति बनाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button