Uncategorized

चेट्रीचंड पर कार्यक्रम कल; 23 मार्च को अवकाश, बैंक खुले रहेंगे, रायपुर में मांस-मटन की दुकानों पर प्रतिबंध

रायपुर, प्रदेश सरकार ने चेट्रीचंड्र महोत्सव पर छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा रायपुर नगर निगम ने भी 22 मार्च बुधवार को और 30 मार्च गुरुवार को रामनवमी के मौके पर शहर के सभी मांस मटन दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है।

एच्छिक अवकाश की अधिसूचना सामान्य प्रशासन ने जारी की है। अधिसूचना में विभाग की ओर से लिखा गया है कि 23 मार्च गुरुवार के दिन राज्य के समस्त नगर निगम नगर पालिका क्षेत्रों में सामान्य अवकाश घोषित किया गया है । अधिसूचना में बताया गया है कि इस दिन बैंक खुले रहेंगे। सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिय की छत्तीसगढ़ इकाई के आनंद कुकरेजा,ललित जैसिंघ,राम गिड़लानी,अमर गिदवानी सभी ने इस पर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

दूसरी तरफ रायपुर निगम ने एक आदेश जारी किया है। इसमें 22 मार्च बुधवार को चेट्रीचण्ड एवं दिनांक 30 मार्च गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर मांस – मटन का विक्रय पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। सभी पशुवध गृह एवं समस्त मांस – मटन विक्रय की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया है। किसी भी दुकान में मांस विक्रय करते पाये जाने पर मांस जप्त करने की कार्यवाही की जायेगी और संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही भी की जायेगी।

भजन कार्यक्रम

इधर छ.ग प्रदेश अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी चेट्रीचंड्र महोत्सव का आयोजन 22 मार्च सायं 06 बजे शुरू होकर रात्रि 12 बजे तक चलेगा। रात्रि 12 बजे भगवन झुलेलाल का केक काटकर कार्यक्रम का समापन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में मशहूर कलाकार मुंबई की पिंकीमय दस्सानी, नागपुर से मंजुश्री आसुदानी दिल्ली के शुभम नथानी इस मेले में आशीर्वाद देने शदाणी दरबार के नवमजोत पीठाधीश परमपूज्य साईं संत युधिष्ठिर लाल जी, गोदड़ीवाला धाम की संत मीरा अम्मा सहित सभी संत महात्मा आयेंगे।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत , पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी, महापौर एजाज ढेबर और भारतीय सिन्धु सभा प्रदेश अध्यक्ष अशोक नैनवानी होंगे। सिन्धी व्यंजन दाल पकवान, दाल छोले, ढबल, कढ़ी चावल के साथ करीब सौ प्रकार के व्यंजन मेले में रहेंगे। 2 लाख स्कवायर फिट का पंडाल, 5000 स्कवायर फीट का मंच व पार्किंग का इन्तेजाम के साथ विभिन्न कमेटियां बनाकर दायित्व सौंपा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button