कानून व्यवस्था

ED; दूसरे दिन भी छत्तीसगढ़ के नेता और कारोबारी के कई ठिकानों पर छापा

रायपुर, छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई दूसरे भी जारी है। ईडी की टीम ने बुधवार को फिर से रायपुर, दुर्ग-भिलाई में कई नेताओं और कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारा है। मिली जानकारी के अनुसार रायपुर महापौर एजाज ढेबर, अनवर ढेबर, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया, बलदेव सिंह भाटिया, पप्पू बंसल, विनोद बिहारी के ठिकानों में ईडी ने दबिश दी है। यहां सुरक्षा बलों के साथ ईडी के अफसर पहुंचे और दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। राजधानी के एक अन्य आईएएस अफसर के यहां भी ईडी की टीम पहुंची है। कल भी एक आईएएस एवं एक आईपीएस अफसर के यहां छापा पडा था।

इससे पहले कोयला परिवहन घोटाले की जांच में जुटी ईडी की टीम ने एक बार फिर छत्त्तीसगढ़ में धावा बोला। मंगलवार को ईडी केअधिकारियों की टीम कोयला कारोबारियों, खनिज विभाग के अधिकारियों और परिवहन के कारोबार से जुड़े लोगों के घर पहुंची और दस्तावेजों की जांच की। रायपुर, दुर्ग-भिलाई, महासमुंद, बिलासपुर और रायगढ़ में ईडी की टीम ने एक दर्जन स्‍थानों पर कार्रवाई की है।

सूत्र बता रहे हैं कि अधिकारियों के ठिकानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले छह महीने से ईडी कोयला परिवहन घोटाले की जांच कर रही है। इस मामले मेें ईडी ने आइएएस समीर बिश्नोई सहित सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल व दो खनिज अफसरों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button