कानून व्यवस्था

बाजार में बिक रही नकली मच्छर अगरबत्ती और नायसिल पाउडर; दो आरोपी समेत माल जब्त

रायपुर, गोलबाजार थाना पुलिस ने नकली मच्छर अगरबत्ती के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ कापी राइट एक्ट के तहत अपराध कायम कर गिरफ्तार किया गया। उल्लेखनीय है कि मच्छर भगाने की डीसी कम्फोर्ट, जस्ट रिलेक्स, स्लीपवेल जैसी ब्रांडेड कंपनियों की अगरबत्ती जलाने के बाद भी मच्छर नहीं भागते हैं और उसी तरह खुजली और घमौरियां मिटाने वाली नायसिल पाउडर लगाने के बाद भी खुजली क्यों नहीं जाती। इसकी वजह है बाजार में नकली मच्छर अगरबत्ती और नकली नायसिल पाउडर का बिकना।

दरअसल, मार्केट में बड़ी मात्रा नकली मच्छर अगरबत्ती और नायसिल पाउडर बिक रहा है। बुधवार को गोलबाजार के मिलाप परफ्यूम दुकान में पुलिस ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली मच्छर अगरबत्ती जब्त की है। इसी तरह सेजबहार बोरियाकला में छापा मारकर 10 लाख से अधिक का नकली नायसिल पाउडर बरामद किया है। दोनों दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

सेजबहार से नकली पाउडर जब्त :

सेजबहार के बोरियाकला में रवि दत्तानी ब्रांडेड नायसिल पाउडर के नाम पर नकली पाउडर बनाकर बेच रहा था। इसकी भनक लगने पर कंपनी के अधिकारियों ने सेजबहार थाने में शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने रवि के मकान में छापा मारकर नकली नाइसिल पाउडर के डिब्बे, रैपर और रा -मटेरियल जब्त किया है। आरोपी रवि और उसके उसके साथी नकली पाउडर को छोटे-छोटे डिब्बे में भर देते थे। इसके बाद उसमें असली जैसे रैपर लगा देते थे। इसके बाद इसे मेडिकल दुकानों और जनरल स्टोर में भी सप्लाई करते थे।

तीन कंपनियों की मच्छरमार अगरबत्ती जब्त :

गोलबाजार के मिलाप परफ्यूम में मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती की ब्रांडेड कंपनी डीसी कम्फोर्ट, जस्ट रिलेक्स, स्लीपवेल के नाम से नकली अगरबत्ती बेची जा रही थी। इसकी सूचना मिलने पर कंपनी के अधिकारी प्रदीप घोष ने गोलबाजार थाने में शिकायत की। इसके बाद पुलिस की टीम ने दुकान में छापा मारा। दुकान में बड़ी मात्रा में तीनों कंपनी के मच्छर अगरबत्ती के मिलते-जुलते रैपर बरामद हुए। मौके से बड़ी मात्रा में केमिकल, स्टीक्स भी बरामद किए गए। आरोपी दुकान संचालक विनोद जसवानी और उसके कर्मचारी कंपनी के नाम से नकली मच्छर अगरबत्ती बनाकर बेच रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button