Games

IPL; फटाफट क्रिकेट आज से, 9 कप्तान पहुंचे अहमदाबाद, ट्रॉफी के साथ खिंचवाई फोटो

अहमदाबाद, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन कल से शुरू हो रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मैच खेला जाएगा। उससे पहले 9 IPL टीमों के कप्तान अहमदाबाद पहुंचे। सभी ने IPL ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस दौरान मौजूद नहीं रहे। IPL ने अपने ऑफिशियिल सोशल मीडिया अकाउंट पर खिलाड़ियों के फोटो और वीडियो शेयर किए। वीडियो में हार्दिक पंड्या RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को गले लगाते नजर आए। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन कल से शुरू हो रहा है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अहमदाबाद में सीजन का पहला मैच होगा। करीब 15 साल पहले 18 अप्रैल 2008 को KKR और RCB के बीच टूर्नामेंट इतिहास का पहला मैच खेला गया था।

ओपनिंग सेरेमनी में नहीं रहेंगे सभी कप्तान
शुक्रवार को पहले मैच से पहले शाम 6:00 बजे से IPL की ओपनिंग सेरेमनी भी होगी। इस सेरेमनी में CSK के कप्तान धोनी और GT के कप्तान हार्दिक ही मौजूद रहेंगे। इन्हीं 2 टीमों के बीच पहला मैच होगा। बाकी कप्तान अपने अगले मैच की तैयारी के लिए मैच वेन्यू के लिए रवाना हो जाएंगे।

ओपनिंग सेरेमनी में कई बॉलीवुड एक्टर, सिंगर और एक्ट्रेस परफॉर्म करते नजर आएंगे। इनमें रश्मिका मंधाना, तमन्ना भाटिया और अरिजीत सिंह के नामों की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। बाकी नामों की कन्फर्मेशन भी जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

खिलाड़ियों ने की मस्ती
IPL ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें सभी कप्तान एक-दूसरे के साथ मस्ती करते नजर आए। गुजरात के कप्तान हार्दिक RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को गले लगाते नजर आए। दिल्ली के डेविड वॉर्नर, चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी और राजस्थान के संजू सैमसन एक-दूसरे से चर्चा करते दिखे। कोलकाता के कप्तान नितीश राणा, सनराइजर्स के भुवनेश्वर कुमार, पंजाब के शिखर धवन और लखनऊ के केएल राहुल भी इस वीडियो में ट्रॉफी के साथ खड़े नजर आए।

मार्करम की जगह पहुंचे भुवनेश्वर
रोहित शर्मा बीमार होने के कारण ट्रॉफी के साथ फोटो शूट कराने नहीं पहुंचे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद से कप्तान ऐडन मार्करम नहीं पहुंचे। वह साउथ अफ्रीका में ही हैं और नीदरलैंड के खिलाफ 2 वनडे की सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे। उनकी जगह SRH से भुवनेश्वर कुमार फोटो शूट कराने पहुंचे।

हैदराबाद का पहला मैच 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ घरेलू ग्राउंड पर होगा। इस मैच में मार्करम अवेलेबल नहीं रहेंगे। उनकी जगह भुवी ही कप्तानी करेंगे। 7 अप्रैल को लखनऊ के खिलाफ मैच में मार्करम उपलब्ध रहेंगे क्योंकि साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच आखिरी मैच 2 अप्रैल को होगा। ऐसे में मार्करम टीम के साथ जुड़ जाएंगे। ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button