राज्यशासन

रिटायर होते ही मिली संविदा नियुक्ति; DM अवस्थी PHQ में बने OSD

रायपुर, 31 मार्च को ईओडब्लू और एंटी करप्शन ब्यूरो के डायरेक्टर आईपीएस डीएम अवस्थी रिटायर हुए। मगर 24 घंटे के भीतर ही उन्हें संविदा पर नियुक्ति दिए जाने की बातें सामने आईं। हुआ भी यही अब गृह विभाग ने अवस्थी के संविदा नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है। खुद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस आदेश की प्रति काे रविवार को ट्वीट किया गया। यानी अवस्थी रिटायर तो हुए. मगर नौकरी बरकरार है। अवस्थी को अब PHQ में OSD बनाया गया है। ट्रेनी अफसर के रुप में उनकी रायपुर में पहली पदस्थापना हुई थी।

रिटायरमेंट के बाद अवस्थी को सरकार दोबारा नियुक्ति देने जा रही है। इस बात की चर्चा पहले से चल रही थी। इस बीच आदेश जारी हो गए। इससे पहले अवस्थी तीन सालों तक राज्य के डीजीपी रहे। उसके बाद पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाली। तीन महीने पहले ही उन्हें ईओडब्लू और एसीबी का डायरेक्टर बनाया गया था।

मात्र 23 साल की उम्र में 1986 में आईपीएस बनने वाले अवस्थी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में एसपी और आईजी के पद पर पदस्थ रहे। उनको ब्यूरोक्रेसी में अच्छा काम करने वाले और परफॉर्म करके दिखाने वाले आईपीएस की श्रेणी में रखा जाता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button