कानून व्यवस्था

पैसों के लालच में कलियुगी बेटों ने बुजुर्ग पिता को पीट-पीट कर मार डाला

महासमुंद, छत्तीसगढ के महासमुंद जिले के पिथौरा थाना के समीप के ग्राम कौड़िया में पैसों के लालच में बेटों ने ही बुजुर्ग पिता का कत्ल कर दिया. दोनों आरोपी अब पिथौरा पुलिस की गिरफ्त में हैं. ग्राम कौड़िया निवासी दो भाइयों द्वारा पुलिस को अपने पिता के फांसी लगने की सूचना दी थी. परन्तु घटनास्थल एवम शव देखकर प्रथम दृष्टया हत्या का अपराध होने के शक में ज़ब पुलिस ने सूचना देने वाले भाइयों से ही कड़ाई से पूछताछ की. तब हत्या को आत्महत्या का रूप देने वाले भाई अपने पिता के हत्यारे निकले. बहरहाल दोनों आरोपी अब पिथौरा पुलिस की गिरफ्त में हैं.

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुरुषोत्तम यादव पिता मंगलु यादव उम्र 26 वर्ष निवासी कोडिया पारा ने पुलिस को सूचना दी कि इसके पिता मंगलु यादव पिता मोहन यादव उम्र 70 वर्ष निवासी कोरिया पारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए हैं. प्रार्थी की सूचना पर थाना पिथौरा में मर्ग कायम कर जांच प्रारम्भ की गई.

स्थानीय एसडीओपी पिथौरा प्रेम साहू के मार्गदर्शन में थाना पिथौरा के निरीक्षक शिवानन्द तिवारी एवं थाना स्टाफ द्वारा घटना की सभी बिंदुओं पर जांच की गई . जांच के दौरान घटनास्थल पर ही मृतक के शव का पंचनामा करने पर पता लगा कि मृतक के सिर कान नाक गला में कई जगह चोट के निशान है. 

आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ एवं मृतक के शव का पिथौरा हॉस्पिटल के डाक्टरों की टीम द्वारा पीएम रिपोर्ट पर मृतक की मृत्यु गला घोट कर हत्या करने से होना बताया गया.  जिस पर संदेही पुरुषोत्तम यादव पिता मंगलु यादव उम्र 26 वर्ष इसके बड़े भाई जगदीश यादव उम्र 35 वर्ष से पूछताछ किया गया. कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पूर्व इसके पिताजी अपना दो एकड़ खेत 26लाख रूपया में बेचे हैं और इन लोगों को कुछ भी नहीं दिए जिसके कारण घर में आपसी वाद विवाद चल रहा था.

दिनांक 31/3/ 2023 को मृतक मंगलु यादव ने अपनी पत्नी सुशीला यादव से मारपीट की थी  और कल शाम को पुरुषोत्तम यादव की पत्नी एवं उसकी भाभी रुकमणी यादव से भी गाली गलौज किया था. इसी कारण जगदीश एवं पुरुषोत्तम यादव ने दिनांक 1/4/23 की रात मृतक मंगलू यादव को हाथ मुक्का लात एवं डण्डा से मारपीट कर उसके बेहोश होने पर प्लास्टिक रस्सी से उसका गला घोट कर उसे मार डाला; सम्पूर्ण जांच के बादआरोपी जगदीश यादव पिता मंगलू यादव,55, पुरुषोत्तम यादव पिता मंगलू यादव(28) के विरुद्ध  अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियोंकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा एवं प्लास्टिक रस्सी जब्त  कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button