राजनीति

ईडी के छापे राजनीति प्रेरित;मेयर बोले- रमजान में मुझे नमाज नहीं पढ़ने दी, सन्नी बोले- भाजपा ज्वाइन करने कहा, कांग्रेस नेताओं की बेचैनी बता रही दाल में जरूर काला है-बृजमोहन

रायपुर, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन का कहना है कि किसानी करना मेरा पेशा है। राजनीति हम बरसों से करते आ रहे है। ED कोल मामले को लेकर कार्रवाई कर रही है।मैं खनिज निगम का चेयरमैन हूं लेकिन मेरा और मेरे परिवार का कोयले से कोई लेना देना नहीं है। पता नहीं मेरे यहां क्यों छापेमारी की गयी।

छत्तीसगढ़ में जिन कांग्रेस नेताओं के यहां छापे पड़े उन्होंने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेस लेकर ED की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए हैं। खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ भवन सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल और कारोबारी अचल भाटिया इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे।

गिरीश देवांगन ने कहा कि ED ने जो छापे मारे हैं, वो राजनीति से प्रेरित थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कांग्रेस का महाअधिवेशन होने वाला था और महाअधिवेशन को असफल करने की ये कोशिश एक एजेंडे के तहत बीजेपी ने ED से जरिए कराई। ED के द्वारा ताबड़तोड़ छापे चल रहे है लेकिन ED ये नहीं बता पाई किसके यहां कितनी संपत्ति मिली।कितना कैश मिला? ये ईडी अब तक बता नही पाई है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को डराने,भड़काने कि कोशिश भारतीय जनता पार्टी कर रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी यह कहते है कि अगर सही कार्य करोगे तो अडचनें आती है। ED को ये बताना चाहिए की मेरे यहां क्या मिला है। कोयले के कारोबार में सन्नी अग्रवाल, महापौर एजाज ढेबर, अचल भाटिया सहित हम चारों का दूर-दूर तक कोल के कारोबार से कोई लेना देना नहीं है।हम लोग के नाम अगर किसी मामले में है तो ईडी को स्पष्ट करना चाहिए। फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है इसलिए बीजेपी घबरायी हुई है।ED राजनीतिक लोगों के कहने पर गैरकानूनी रूप से कार्रवाई करना बंद करे।

रमजान के पवित्र महीने में ED ने मुझे नमाज पढ़ने नहीं दी- ढेबर

रायपुर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अंदर ED ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है।IAS अधिकारी, जनप्रतिनिधि सभी के यहां कार्रवाई कि गई।मेरे यहां सुबह 6 बजे तड़के आए।ईडी ने कहा हमारे पास सर्च वारंट है।सर्च वारंट मेरे नाम से लेकिन मेरे भाई के यहां सर्च किया गया।मेरे भाई के घर को तहस-नहस कर दिया गया।ED के पास कुछ सबूत है, कुछ है तो उसे बताए,क्या इसलिए छापे पड़ रहे हैं, की कांग्रेस यहाँ मजबूत है।क्या इसलिए छापे पड़ रहे है पूरे देश में भूपेश बघेल जी मजबूत नेता है।ED ये शो करे के हमारे यहां कितना क्या मिला है।जबरदस्ती परेशान करने के लिए हमको समन सौपा जा रहा है।अब अगर ईडी ऐसा करेगी तो हम लोग स्पष्ट रूप से सड़क कि लड़ाई लड़ेंगे।

ED अधिकारियों ने कहा परेशानी से मुक्ति चाहते हो तो BJP ज्वाइन कर लो – सन्नी अग्रवाल

छत्तीसगढ़ भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल ने ED पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि ED के अधिकारियों ने कहा किसब परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं तो बीजेपी में शामिल हो जाइए, उन्होंने ये भी कहा की अग्रवाल तो बीजेपी ज्वाइन करते हैं,आप कांग्रेस में कैसे हैं? मैंने कहा मैं छत्तीसगढ़िया अग्रवाल हूं।

बृजमोहन बोले- कांग्रेस नेताओं के चेहरों से उड़ती हवाइयां सब कुछ बयां कर रहा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने ईडी के छापों को लेकर कांग्रेस नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर प्रतिक्रिया दी है। बृजमोहन ने कहा कि सत्ताधारी कांग्रेस नेताओं द्वारा ईडी की कार्रवाई को पूर्वाग्रह और खुद को निर्दोष बताना उनकी बेचैनी को प्रदर्शित कर रहा है। इस दौरान उनकी भाव भंगिमा और माथे की शिकन बता रही है कि दाल में जरूर कुछ काला है।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले से ही कह दिया था कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। यही वजह है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां पूरी निष्पक्षता के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन छेड़े हुए हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियों के घर में ईडी की कार्रवाई, ईडी के छापे उनकी इसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस सत्ता में आई हैं उसके द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार खुली आंखों से हर कोई देख रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने प्रचंड बहुमत देकर कांग्रेस को प्रदेश का जिम्मा सौंपा था। परंतु कांग्रेस ने जनता के साथ विश्वासघात करते हुए जनता के भरोसे को तोड़ा है। ईडी के छापे में क्या मिला, क्या नहीं मिला, यह तो वक्त बताएगा परंतु कांग्रेस नेताओं के चेहरों से उड़ती हवाइयां सब कुछ बयां कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button