कानून व्यवस्था

डिजिटल साइन करने महिला पटवारी ने मांगी रिश्वत; एसडीएम ने शुरु की जांच

रायपुर। Raipur News इन दिनों राजधानी सहित प्रदेशभर में पटवारियों द्वारा बिना रिश्वत लेने की शिकायतें आम हो चुकी हैं। ऐसा ही एक मामला प्रदेश की राजधानी में भी सामने आया है। जिसकी शिकायत कलेक्टर तक पहुंच गई है। सोमवार को हुई जनचौपाल में एक किसान ने महिला पटवारी द्वारा डिजीटल साइन करने के एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत की है।

इस मामले में ग्राम नक्टी के किसान चंदन साहू ने बताया कि पटवारी द्वारा उसकी कृषि भूमि का नकल निकालने के लिए आनलाइन डिजिटल साइन करने के नाम पर फीस के रूप में पैसों की डिमांड की। वहीं, आसपास के अन्य किसानों को भी इसी तरह से परेशान होना बताया और इसकी शिकायत कलेक्टर से की। जिस पर कलेक्टर ने इस मामले को जांच के लिए एसडीएम रायपुर को निर्देशित किया है। जिसकी एसडीएम ने जांच शुरू कर दी है।

दिसंबर में रजिस्ट्री, लेकिन ऋण पुस्तिका के लिए घुमाया

पीड़ित ने बताया कि उन्होंने दिसंबर में जमीन खरीदी थी, लेकिन इसकी ऋण पुस्तिका के लिए कई महीनों तक घुमाया गया। वहीं, इस भूमि पर वह लोन लेना चाहता था, लेकिन हल्का पटवारी का डिजिटल साइन नहीं होने के कारण वह नकल नहीं निकाल पा रहा था। इसके लिए जब वह पटवारी से मिला, तो पहले तो उसने व्यस्त होने का बहाना बनाकर टाल दिया। इसके बाद उसने आकर शिकायत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button