राज्यशासन

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार तेज; राजधानी में एक मृत, 24 घंटे में मिले 81 नए संक्रमित

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ में दो साल के बाद एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार ने खौफ पैदा कर दिया है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 81 नए कोरोना पाजिटिव मरीजों की पहचान हुई और 26 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं रायपुर में एक मरीज की मौत हुई है। मृतक मरीज कोरोना के अलावा कोई और भी बीमारी थी। छत्‍तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की पाजिटिविटी दर 3.76 पहुंच गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 2153 सैंपलों की जांच में 81 कोरोना संक्रमित पाए गए।

रायपुर में मिले सर्वाधिक 27 मरीज

प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 81 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें सर्वाधिक 27 मरीज रायपुर के हैं। वहीं दुर्ग, राजनांदगांव में आठ-आठ, बालोद, जांजगीर चांपा, गौरेला पेंड्रा मरवाही, कांकेर में पांच-पांच समेत अन्य जिलों में मरीज मिले हैं। रायपुर में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है। उसे संक्रमण के साथ ही गंभीर बीमारियां थीं। वर्तमान में राज्य में 442 मरीज हो चुके हैं। लगातार संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतने की अपील की है।

स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतने की अपील की

इधर, स्वास्थ्य विभाग ने इलाज की व्यवस्था को देखने और दुरुस्त करने के लिए अस्पतालों में सोमवार को माकड्रिल के निर्देश दिए हैं। इसके तहत अस्पतालों में मरीजों के इलाज और उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं को परखा जाएगा। स्वास्थ्य कर्मियों को मरीजों के आने पर उसे इलाज उपलब्ध कराने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। कोरोना नियंत्रण अभियान के नोडल अधिकारी डा. सुभाष मिश्रा ने कहा कि लोग सावधानी बरतें। मास्क, शारीरिक दूरी का पालन करें। सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण आने पर जांच कराएं। यदि संक्रमित हैं तो आइसोलेट हों। इससे हम संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button