राज्यशासन

DM अवस्थी को EOW और ACB का अतिरिक्त प्रभार; पुलिस महानिदेशक का एडिशनल चार्ज सौंपा गया, रिटायरमेंट के बाद बनाए गए थे PHQ में OSD

रायपुर, छत्तीसगढ़ शासन ने आईपीएस डीएम अवस्थी ओएसडी पुलिस मुख्यालय को कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से राज्य आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) में पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। इस आदेश को राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव पुलक भट्टाचार्य ने जारी किया है।

31 मार्च 2023 को EOW और ACB के डायरेक्टर IPS डीएम अवस्थी रिटायर हुए। मगर 24 घंटे के भीतर ही गृह विभाग ने उनकी संविदा नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया था। खुद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस आदेश की प्रति ट्वीट की गई। यानी अवस्थी रिटायर तो हुए, मगर नौकरी बरकरार रही। उसके बाद उन्हें PHQ में OSD बनाया गया था।

रिटायरमेंट के बाद डीएम अवस्थी को सरकार दोबारा नियुक्ति देने जा रही है। इस बात की चर्चा पहले से चल रही थी। इससे पहले वे 3 सालों तक छत्तीसगढ़ के डीजीपी रहे। उसके बाद पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाली। 3 महीने पहले ही उन्हें ईओडब्लू और एसीबी का डायरेक्टर बनाया गया था। मात्र 23 साल की उम्र में 1986 में आईपीएस बनने वाले डीएम अवस्थी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में एसपी और आईजी के पद पर पदस्थ रहे। उनको ब्यूरोक्रेसी में अच्छा काम करने वाले और परफॉर्म करके दिखाने वाले आईपीएस की श्रेणी में रखा जाता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button