राज्यशासन

भेंट-मुलाकात के पहले कलेक्टर ने राजधानी में निर्माणाधीन सडक एवं टाटीबंध ओव्हर ब्रिज का निरीक्षण कर जताई नाराजगी

रायपुर , मुख्यमंत्री की भेंट -मुलाकात के पहले कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज राजधानी रायपुर में नगर निगम रायपुर द्वारा जारी टेंडर पर सड़क निर्माण के चल रहे कार्यों एवं टाटीबंध चौक के निर्माणाधीन ओवरब्रिज का निरीक्षण किया। उन्होंने फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने फ्लाईओवर निर्माण कार्य में विलंब होने पर नाराजगी जाहिर की।

कलेक्टर ने  टाटीबंध चौक में वर्तमान में हो रही यातायात की समस्या को दूर करने के उपाय, ब्रिज निर्माण उपरांत की यातायात सुगमता के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की।कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाकर काम करने कहा।उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को पोल हटाने के काम का  सतत अवलोकन करने, ट्रैफिक पुलिस को यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करने तथा जाम की स्थिति ना लगने देने, कोई दुर्घटना ना हो उसके सुरक्षा के उपाय करने, ब्रिज के ऊपर लोड टेस्टिंग प्रारंभ करने सहित अन्य विषयों पर चर्चा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया ।इस अवसर पर सीएसईबी , निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि ,एनएचएआई, ट्रैफिक, परिवहन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों, ठेकेदारों एवं संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर  नरेंद्र भुरे ने आज यहां राजधानी रायपुर में नगर निगम रायपुर द्वारा जारी टेंडर पर सड़क निर्माण के चल रहे कार्यों का अवलोकन किया। कलेक्टर अपने भ्रमण के दौरान  आज कटोरा तालाब, पंडरी सहित कई स्थलों में पहुंचे। कलेक्टर डॉ भुरे ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से सड़क निर्माण में प्रयुक्त किए जा रहे डामर के तापमान ,उसकी मात्रा, निर्माण कार्य में प्रगति आदि की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करें तथा शत-प्रतिशत गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान लोगों के आवागमन में असुविधा ना हो। यदि निर्माणाधीन स्थल में कोई दिक्कत आए तो तत्काल समस्या का निराकरण किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि काम की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button