कानून व्यवस्था

दुर्ग-रायपुर के बीच NH-53 में हैवी वाहन बंद;फ्लाई ओवर निर्माण के चलते रूट डायवर्ट

दुर्ग, दुर्ग-रायपुर NH 53 हाईवे रूट पर बन रहे फ्लाई ओवर ब्रिज के चलते हैवी वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। दुर्ग से भिलाई होते हुए राजधानी रायपुर जाने वाले NH-53 मार्ग पर पांच मीटर से अधिक चौड़ाई वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक लगी है।

इस मार्ग में डबरा पारा चौक से भिलाई-3 की ओर पांच मीटर से अधिक चौड़ाई के वाहनों को अग्रिम आदेश तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। यहां चल रहे ओवर ब्रिज के निर्माण के कारण सड़क की चौड़ाई कम हो गई है। जिसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन ने पांच मीटर से अधिक चौड़ाई वाले वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग तय किया है।

इन नए रूट से होकर गुजरेंगे हैवी वाहन
पुलिस के मुताबिक दुर्ग से रायपुर की तरफ जाने वाले हैवी वाहन ट्रांसपोर्ट नगर, छावनी, इंडस्ट्रियल एरिया होते हुए हथखोज, उम्दा, भिलाई-3 रोड का इस्तेमाल करके राजधानी रायपुर पहुंचेंगे।

हैवी वाहनों के चलने से दुर्घटना की आशंका
NH-53 में चार स्थानों पर ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। डबरा पारा चौक में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के निर्माण के चलते मार्ग की चौड़ाई 5 मीटर से कम हो गई है। ऐसे में यदि यहां से हैवी वाहन गुजरते तो दुर्घटना और जाम की आशंका काफी बढ़ सकती थी। इसे देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

हर दिन 30-40 हजार भारी वाहनों की होती है आवाजाही
जानकारी के मुताबिक NH-53 से रायपुर से दुर्ग के बीच हर दिन डेढ़ से दो लाख वाहन गुजरते हैं। इसमें 30-40 हजार हैवी वाहनों की संख्या होती है। रात के समय इन वाहनों का दबाव सबसे अधिक होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button