राजनीति

भाजपा का सिविल लाइन थाने तक पैदल मार्च; नेताओं के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही राजनीतिक इशारों पर

रायपुर, छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक शिवरतन शर्मा,पूर्व मंत्री भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत , रायपुर संभाग प्रभारी एवं विधायक सौरभ सिंह के नेतृत्व में आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर से पैदल मार्च निकालकर सिविल लाइन थाने में शिकायत पत्र देकर भाजपा ने कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों के विरुद्ध हेट स्पीच के लिए नोटिस जारी करने की मांग की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर कांग्रेस के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे आरोप के तहत नोटिस जारी किए जाने के विरोध स्वरूप सिविल लाइन थाने में कांग्रेस भवन के पोस्टर भी चस्पा कर दिए। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पुलिस को चेतावनी दी है कि जिन कांग्रेसी नेताओं के विरुद्ध शिकायत की है, उन्हें 24 घंटे के अंदर नोटिस जारी किया जाए। ऐसा नहीं किए जाने पर भाजपा बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी।

 भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल, मंत्री अमरजीत भगत, मंत्री कवासी लखमा, संसदीय सचिव शकुंतला साहू, कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह, धनंजय सिंह ठाकुर, जयवर्धन बिस्सा द्वारा किए गए आपत्तिजनक बयानों का हवाला देते हुए उनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की। भाजपा का कहना है कि हेट स्पीच के मामले में पुलिस का दोहरा चरित्र सामने आ रहा है। आखिर हेट स्पीच की परिभाषा क्या है? अगर सत्ताधारी दल के लोग भाजपा नेताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करें तो वह हेट स्पीच के दायरे में नहीं आती जबकि भाजपा की ओर से कोई भी आपत्तिजनक बयान न देने के बावजूद भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरुद्ध हेट स्पीच के बहाने नोटिस जारी किया जा रहा है। कांग्रेस के नेताओं को बेहद आपत्तिजनक बयान देने पर भी पुलिस कोई संज्ञान नहीं लेती।

प्रदेश भाजपा ने पुलिस को सौंपे शिकायत पत्र में सप्रमाण कहा कि नंदकुमार बघेल द्वारा अपने फेसबुक पेज में सदैव हिंदू धर्म की मान्यताओं के विरुद्ध अभद्र वक्तव्य प्रसारित कर समाज के लोगों की भावनाओं को आहत किया जाता है। उन्होंने हिरण्याक्ष की कपोल कल्पित कथा का उल्लेख किया। इसमें कहा गया कि हिरण्याक्ष के आठवीं बार तेहरान पर आक्रमण के समय  ब्राह्मण लोग मार डाले। उन्हें सुरा सुंदरी के द्वारा फंसा दिया गया और जहर देकर मार दिया गया।  इस तरह उन्होंने हिंदू मान्यताओं का अपमान किया।

इस दौरान , सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी  प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश चंद्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष नंदन जैन, प्रवक्ता दीपक मस्के, केदार गुप्ता, नलिनीश ठोकने, प्रदेश मंत्री किशोर महानंद, जिलाध्यक्ष रायपुर शहर जयंती भाई पटेल, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम रायपुर श्रीमती मीनल चौबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, विजय शंकर मिश्रा, जयप्रकाश चंद्रवंशी, छगनलाल मुदड़ा, राजीव अग्रवाल, मीनल चौबे भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत, जिला महामंत्री सत्यम दुआ, रमेश सिंह ठाकुर , मनीषा चंद्राकर कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहें।

चोरी ऊपर से सीनाजोरी -कांग्रेस

भाजपा नेताओं द्वारा हेट स्पीच के मामले में रैली लेकर थाने जाना चोरी ऊपर से सीनाजोरी है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि एक तो भाजपा के नेता सामाजिक विद्वेष भड़काने के लिये सोशल मीडिया जैसे महत्वपूर्ण प्लेटफार्म पर गलत तथ्य और भड़काऊ पोस्ट करते है। जब पुलिस उनसे उनके पोस्ट के संबंध में जवाब मांगने नोटिस भेजती है तो भीड़ ले जाकर दबाव बनाने की गैर कानूनी कोशिश करते है। भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में राज्य की शांत फिजा में जहर घोलने का काम किया है। भाजपा नेताओं के पोस्ट से प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने का खतरा उत्पन्न हुआ था भाजपा नेताओं का पोस्ट अपराध की श्रेणी में भी आता है। उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो रही है तो भाजपाई अपने राजनैतिक दल के नेता होने का रसूख जताने के लिये पुलिस के खिलाफ, सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे जो कि सवर्था अनुचित और निंदनीय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button