कानून व्यवस्था

केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू हिरासत में ; संबलपुर हिंसा में जाने पर ओडिशा पुलिस ने की कार्रवाई, VHP और बजरंग दल ने बरगढ़ में 12 घंटे के बंद का किया आह्वान

संबलपुर,  वीएचपी और बजरंग दल ने ओडीसा के संबलपुर में हनुमान जन्मोत्सव के बाइक जुलूस पर हुए हमले के विरोध में बरगढ़ में बुधवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। इधर केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू को ओडिशा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। केंद्रीय मंत्री टुडू ओडिशा के हिंसा प्रभावित संबलपुर क्षेत्र में जा रहे थे। सुरक्षा का हवाला देकर पुलिस ने उनको जाने से रोका लेकिन नहीं मानने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। टुडू के साथ ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल, सांसद सुरेश पुजारी, बसंत पांडा सहित दर्जन भर नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लेने के बाद इनको थेलकोली पुलिस स्टेशन में बैठाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने कहा कि बरगढ़ के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, बाजार, दुकानें, सरकारी और निजी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बुधवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक पूरी तरह से बंद रहेंगे।

आपात सेवाओं के अलावा सभी वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद

वीएचपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वाले वाहनों के अलावा सभी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी जाएगी। वीएचपी के प्रवक्ता ने कहा कि 12 घंटे का ये बंद शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बंद के समर्थन में मंगलवार शाम बाइक रैली निकाली जाएगी। विहिप प्रवक्ता ने कहा कि संगठन को उम्मीद है कि यह बंद पूरी तरह सफल रहेगा।

संबलपुर में इंटरनेट सेवाओं पर बुधवार तक बढ़ाई गई रोक

इस बीच, संबलपुर प्रशासन ने मंगलवार को इंटरनेट सेवाओं पर रोक को बुधवार सुबह 10 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। संबलपुर में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर हुई हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर अब तक 85 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button