राजनीति

विधान सभा चुनाव; मरकाम बोले-सभी 71 विधायकों को मिले दोबारा टिकट

बिलासपुर, कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते अगर मुझसे पूछा जाए तो मैं यही कहूंगा कि आने वाले समय में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी दल के सभी 71 निर्वाचित विधायकों को दूसरी मर्तबा विधानसभा चुनाव मैदान में जाने का अवसर मिलना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष मरकाम संभागीय बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के निर्देशों का हर हाल में पालन किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष बदलना हाईकमान के हाथ में है। मुझे पार्टी में काम करने का अवसर दिया गया है लिहाजा में अध्यक्ष नाते काम कर रहा हूं।

प्रदेश अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि अध्यक्ष के नाते मुझसे अगर पूछा जाएगा तो मैं तो यही कहूंगा कि सभी विधायकों को दूसरी मर्तबे चुनाव मैदान में भाग्य आजमाने का राजनीतिक रूप से अवसर मिलना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के ढाई साल के मुख्यमंत्री के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि हम लोग सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेल के साथ काम कर रहे हैं हम अपनी बात खुल कर रख सकते हैं। कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र की व्यवस्था है। भारतीय जनता पार्टी में तो हम दो हमारे दो कि सरकार चल रही है।

संभागीय बैठक के सवाल पर कहा कि मिशन 2023 मिशन 2024 की तैयारियों को लेकर आज संभाग स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया था इसमें बूथ लेवल से लेकर जॉनी स्तर तक गठित की गई कमेटी की रिपोर्ट की गई भूत हमारा मजबूत होगा तो निश्चित रूप से हम विधानसभा और लोकसभा के चुनाव जीतने में सफल रहेंगे भूत कमेटी के गठन को लेकर हमारा पूरा फोकस रहा है।

जोगी कांग्रेस व बसपा गठबंधन ने बिगाड़ी थी तस्वीर

पीसीसी अध्यक्ष मरकाम ने कहा किजोगी कांग्रेस और बसपा के एलायंस की वज़ह से कैडर वोट में 2018 चुनाव में बिलासपुर संभाग का रिजल्ट अच्छा नहीं था। ,लेकिन 2023 में जोगी कांग्रेस नहीं के बराबर है। बूथ, जोन और ब्लाक स्तर पर चुनावी रणनीति तैयार की गई है। संभाग में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन रहेगा।

कांग्रेस कर रही मशक्कत

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनाने के लिए मिशन 2023 के तहत कांग्रेस संगठन संकल्प शिविर के जरिए सभी 90 विधानसभा सीटों की समीक्षा कर रही है। संभागीय बैठक के जरिए बूथ,सेक्टर और जोन के सदस्यों की समीक्षा कर रहे है इसके साथ ही सरकार की योजनाओं को कैसे हर घर पहुंचाया जाए इसके लिए काम किया जा रहा है।

प्रदेश में 2018 के चुनाव में कांग्रेस का सबसे कमजोर प्रदर्शन बिलासपुर संभाग में रहा जिसकी वजह से 24 में 11 सीटों में भाजपा को जीत मिली। .यही वजह है कि मिशन 2023 के तहत 75 प्लस के नारे को पूरा करने छत्तीसगढ़ के सभी पांच संभाग रायपुर,दुर्ग,बिलासपुर, बस्तर और सरगुजा संभाग में कांग्रेस की मैराथन बैठक का दौरा चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button