Life Style

65 साल की उम्र में कॉलेज गर्ल लगती है ये बॉडी बिल्डर, बताया अपनी सेहत का राज

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहने वाली लेस्ली मैक्सवेल इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुईं है। 65 साल की इस खूबसूरत बॉडी बिल्डर को लोग कॉलेज गर्ल समझने की गलती कर बैठते हैं। आइए जानत हैं क्या इस महिला की फिटनेस का राज।

लेस्ली को देखकर ऐसा लगता है कि वे कॉलेज स्टूडेंट हैं। उन्होंने अपनी बॉडी पर इतनी मेहनत की है कि अब लगता है जैसे कि उनकी उम्र रुक सकी गई हो।

लेस्ली हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करती हैं और दो दिन फुल बॉडी रेस्ट करती हैं। लेस्ली बताती है कि इस उम्र में भी डेडलिफ्ट, चेस्ट प्रेस, स्क्वाट्स और एब्स एक्सरसाइज उसी ताकत से करती हैं जितना बीस साल पहले किया करती थीं।

लेस्ली बताती हैं कि उन्होंने 48 साल की उम्र में पहली बार जिम में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब वे एक्सपर्ट फिटनेस ट्रेनर भी हैं और दूसरों को फिटनेस टिप देती हैं।

लेस्ली बताती हैं कि एक्सरसाइज के साथ-साथ सही फूड कॉम्बिनेशन बॉडी के लिए बेहद जरूरी रहता है। ऐसे में वे डाइट में हाई प्रोटीन और कम कार्बोहाइड्रेट वाला फूड लेती हैं। साथ ही तली-भूनी चीजों से परहेज करती हैं।

जब पहली बार किया बिकनी शो

लेस्ली ने पहला बिकीन शो जिम ज्वॉइन करने के एक साल बाद 49 साल की उम्र में किया था, तब उन्हें देखकर लोग 25-30 साल का मान रहे थे। लेकिन जब होस्ट ने उनकी उम्र बताई तो लोग हैरान रह गए।लेस्ली 50 की उम्र के बाद अपने पति से अलग हो गई थीं। हालांकि, उनके 3 पोती-पोतियां भी हैं। पति से अलग होने के बाद लेस्ली ने अपना पूरा जीवन फिटनेस को दे दिया। लेस्ली कहती हैं कि आप जैसा खाते हैं और जैसा वर्कआउट करते हैं, आपका शरीर वैसा ही दिखने और बनने लगता है।

युवकों के आते हैं ऑफर

लेस्ली को कम्र उम्र का समझकर अक्सर कई युवक अप्रोच करने की कोशिश करते हैं। लेस्ली बताती हैं कि उन्होंने अपने से आधी उम्र के युवकों को भी डेट किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button