कानून व्यवस्था

गाज गिरने से युवक की मौत; 20 ग्रामीण झुलसे, तीन की हालत गंभीर

जगदलपुर, छत्‍तीसगढ़ के बस्तर के बीजापुर जिले में बासागुड़ा क्षेत्र के गांव पोलमपल्ली में गाज गिरने से एक 22 साल के युवक की मौत हो गई। जबकि 20 ग्रामीण आकाशीय बिजली के चपेट में आने से झुलस गये। इनमें से तीन ग्रामीण की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिनका बीजापुर के जिला अस्पताल में इलाज जारी है। यह घटना बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोलमपल्ली गांव का है।

यह घटना रविवार शाम 6 बजे के लगभग की है। मिली जानकारी अनुसार रविवार शाम 6 बजे के लगभग बासागुड़ा क्षेत्र से लगे गांव पोलमपल्ली में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई और बादल भी जमकर गरजे। इसी वक्त तेंदूपत्ता फड़ में पत्ता बेचने पहुंचे ग्रामीणों को आकाशीय बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। फड़ में मौजूद ग्रामीणों के समीप आकाशीय बिजली गिरने से (गाज) एक ग्रामीण युवक बुरी तरह झुलस गया, जिसकी मौके पर मौत हो गई है। वहीं 20 अन्य ग्रामीण झुलस गये। इनमें से तीन की स्थिति गंभीर बताई गई है। सभी पीड़ित बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

प्रभावितों में सात महिलाएं और दो बच्चे शामिल

आकाशीय बिजली के चपेट में आने से झुलसे लोगों में सात महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं। बासागुड़ा थाना से लगभग 15 किमी दूरी पर है। गांव के लोगों ने अपने निजी वाहन से स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया है। बासागुड़ा से एंबुलेंस भी प्रभावितों की मदद के लिए भेजी गई थी। पुलिस थाना प्रभारी व जवानों के सहयोग से ग्रामीणों को राहत दी जा रही है। सभी घायलों का इलाज बासागुड़ा स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button