रोजगार

कर्मचारी चयन आयोग जारी करेगा SSC CHSL 2023 नोटिफिकेशन; केंद्रीय मंत्रालयों में LDC, DEO की हजारों नौकरियां

नईदिल्ली, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) परीक्षा 2023 की अधिसूचना मंगलवार 9 मई 2023 को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी की जानी है। अधिसूचना जारी होते से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होगी जिसकी आखिरी तारीख 8 जून निर्धारित है।

यदि आप 12वीं पास हैं और केंद्रीय मंत्रालयों विभागों में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में इंटरमीडिएट (कक्षा 12) उत्तीर्ण योग्यता वाले विभिन्न पदों की हजारों रिक्तियों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) परीक्षा का आयोजन हर साल किया जाता है। आयोग द्वारा वर्ष 2023 के लिए इस परीक्षा की अधिसूचना मंगलवार, 9 मई 2023 को जारी की जानी है। एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी करेगा, जिसे उम्मीदवार होम पेज पर निर्धारित तिथि के समक्ष एक्टिव होने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे।

अधिसूचना जारी होते से आवेदन प्रक्रिया भी होगी शुरू, 8 जून तक करें अप्लाई

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन 2023 जारी किए जाने के साथ ही साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। उम्मीदवार होम पर ही दिए गए लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव लिंक से पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

SSC CHSL Notification 2023: इन पदों पर होती है भर्ती

एसएससी द्वारा जिन केंद्रीय मंत्रालयों व विभागों में 12वीं पास योग्यता वाले जिन पदों के लिए सीएचएसएल परीक्षा का आयोजन किया जाता है, उनमें कनिष्ठ वर्ग लिपिक (Lower Division Clerk – LDC), डाटा एंट्री ऑपरेटर ( Data Entry Operator – DEO), कनिष्ठ सचिवालय सहायक (Junior Secretariate Assistant – JSA), आदि शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button