Tech

सीजी बोर्ड 10वीं-12वीं के नतीजे जल्द; इस तारीख को होगा जारी

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ माध्‍यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम लगभग तैयार कर लिया है। बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर तरह-तरह की खबरें चल रही हैं। हालांंकि बोर्ड की ओर से दावा किया जा रहा है कि मई के दूसरे सप्‍ताह यानि 15 मई तक परीक्षा परिणाम जारी कर कर सकते हैं। लेकिन इसी बीच बोर्ड रिजल्‍ट को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है।

बेवसाइट पर होगी तारीख की अधिकारिक घोषणा

जानकारी के अनुसार 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम की तारीख और समय की घोषणा जल्‍द ही छत्‍तीसगढ़ माध्‍यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। स्‍टूडेंट 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम cgbse.nic.in और results.cg.nic.in के वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।

बोर्ड कार्यालय में चल रहा अंक चढ़ाने का काम

मिली जानकारी के अनुसार 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 मई तक घोषित किए जा सकते हैं। माध्‍यमिक शिक्षा मंडल के अनुसार कापियों के मूल्‍याकंन का काम पूरा हो गया है। प्रदेशभर में बने मूल्यांकन केंद्रों से विषयवार अंकों की सीट बनाकर माशिमं को भेज दिए गए हैं। बोर्ड कार्यालय में अंक चढ़ाने का काम चल रहा है।

2023 में साढ़े छह लाख से ज्यादा छात्रों ने दी बोर्ड परीक्षा

बतादें कि दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा में छत्‍तीसगढ़ में साढ़े छह लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षाएं दी है। प्रदेशभर में दो हजार 418 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। दसवीं में तीन लाख 37,293 छात्रों ने परीक्षा दी है, वहीं बारहवीं में तीन लाख 27935 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए हैं।

बोर्ड परीक्षाएं 31 मार्च को पूरी हो गई थी। परीक्षाओं के बीच में ही कापियों का मूल्यांकन भी शुरू हो गया था। माशिमं मई के दूसरे पखवाड़े तक परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी में जुटा है। पिछले साल भी 14 मई को दसवीं-बारहवीं का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button