कानून व्यवस्था

Odisha के कालाहांडी जिले में पुलिस-माओवादी मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर; एक पुलिस अधिकारी घायल

भुवनेश्वर, ओडिशा में पुलिस डीजी सुनील बंसल ने माओवादी ऑपरेशन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कालाहांडी जिला मदनपुर रामपुर थाना क्षेत्र के तापरंग जंगल में माओवादियों के साथ गोलीबारी हुई है। इसमें तीन माओवादी मारे गए हैं। इसमें टॉप माओवादी के शामिल होने की खबर है। पुलिस डीजी ने कहा है कि घटना स्थल से एक एके-47 बरामद हुई है।

पुलिस डीजी ने कहा कि इस ऑपरेशन में एक डीएसपी घायल हो गए हैं। हालांकि, वह खतरे से बाहर हैं। उन्हें भुवनेश्वर लाया गया है। इस आपरेशन के बाद माओवादियों से समाज की मुख्य धारा में शामिल होने के लिए आह्वान किया है। गौरतलब है कि पुलिस-माओवादी मुठभेड़ में घायल अधिकारी को पहले मदनपुर रामपुर स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया था। इसके बाद उन्हें बलांगीर स्थित भीमभोई मेडिकल अस्पताल स्थानांतरित किया गया। अब इस अधिकारी को अधिक इलाज के लिए भुवनेश्वर लाया गया है। उनकी स्वास्थ्य अ​वस्था स्थिर बतायी गई है।

यहां उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में हुए माओवादी हमले के बाद से ओडिसा की सीमा को सील करने के साथ ही हाई अलर्ट जारी किया गया था। यहां तक कि सीमावर्ती जिलों को सील कर माओवादी गतिविधि पर विशेष नजर रखी जा रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button