कानून व्यवस्था

शराब घोटाला; कोर्ट में कारोबारी अनवर ढेबर ने जज के सामने कहा- ED कर रही प्रताड़ित, खुदकुशी कर लूंगा

रायपुर , छत्तीगसढ़ में दो हजार करोड़ के शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कारोबारी अनवर ढेबर को आज कोर्ट में पेश किया। बता दें चार दिन की रिमांड के बाद अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया। इसके साथ ही नीतिश पुरोहित को भी पेश किया गया है। नीतिश पुरोहित होटल कारोबारी है। बताया जा रहा है कि वह वह हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ है। गौरतलब है कि शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शनिवार को कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था।

शराब घोटाले के मामले में हिरासत में लिए गए कारोबारी और महापौर के भाई अनवर ढेबर ने ईडी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। अनवर ढेबर को आज स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। जज के सामने अनवर ढेबर ने कहा कि ईडी उन्हें प्रताड़ित कर रही है और सीएम व उनके परिवार का नाम लेने का दबाव बना रही है। मुझे बहुत प्रताड़ित किया गया है। अगर ऐसा चलता रहा तो मैं खुदकुशी कर लूंगा। अनवर ढेबर ने जज के सामने ख़ुदकुशी करने की चेतावनी दी है और कहा कि इसके लिए ईडी जिम्मेदार होगी। गिरफ्तार किए गए होटल कारोबारी नितेश पुरोहित की कोर्ट में तबियत बिगड़ गई है। जिसके बाद कोर्ट ने ईडी को एम्स अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए।

कोर्ट पहुंची महिलाएं

ईडी की रिमांड अवधी पूरी होने के बाद आज अनवर ढेबर को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेश करने की खबर फैलती ही बड़ी संख्या में महिलाएं व उनके समर्थक कोर्ट पहुंच गए। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने भारी संख्या में कोर्ट परिसर में बदल लगा दिए। पांचवी मंजिला में स्पेशल कोर्ट है। ऐसे में पुलिस ने मीडियाकर्मियों को पांचवी मंजिल जाने से रोक दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button