कानून व्यवस्था

शादी समारोह में पत्नी से विवाद के बाद नशे में धुत अधेड ने सगे भाइयों की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

 दुर्ग, कबीरधाम जिले के बोड़ला विकासखंड के सुदूर वनांचल के तरेगांव जंगल थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्यप्रदेश की सीमा से लगे ग्राम पंचायत भुरसी पकरी के आश्रित ग्राम बरपानी में शादी में जुटे बैगा परिवार के तिन्हा बैगा ने अपनी पत्नी के चरित्र की शंका पर अपने छोटे भाई की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की। साथ ही बीच बचाव करने आए एक और भाई की हत्या की। इस दौरान आरोपी का जीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। साथ ही पत्नी और एक भाई भी घायल है।

घटना की सूचना मिलते ही तत्काल थाना तरेगांव जंगल के एवं जिले के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। शव को पंचनामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए तरेगांव जंगल अस्पताल लाया गया। थाना प्रभारी युवराज साहू ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपी तिन्हा अपने बेटे हरिलाल की शादी कर रहा था। जहां शादी समारोह में उसके परिजन जुटे थे। सोमवार को शादी का आखिरी दिन था और सभी परिजन घर के आंगन में मंडप के नीचे नाच गा रहे थे, उसी दौरान इस वारदात को अंजाम दिया गया।

पहले पत्नी से हुआ था विवाद

घटना के विषय में प्रत्यक्षदर्शी आरोपित के छोटे बेटे देश बैगा एवं मनोज बैगा ने बताया कि शादी समाप्ति पर सभी परिजन घर के आंगन में मंडप के नीचे नगाड़ा की धुन में नाच रहे थे। उसी दौरान अचानक आरोपित तिन्हा जोकि शराब के नशे में था, उसका अचानक अपनी पत्नी से विवाद हो गया और वह अपनी पत्नी को सबसे पहले निशाना बनाया। सभी लोग मंडप के नीचे नाच रहे थे, और वह अंदर अपनी पत्नी को छोटे चाकू और कैंची से अपनी पत्नी पर वार किया। पत्नी घबराकर बाहर निकली और भागने लगी।

बीच-बचाव करने वालों को मारा

आरोपी तिन्हा बैगा पत्नी से विवाद के बाद बदहवास हो गया था। पत्नी से हुए विवाद में बीच-बचाव में आये सभी लोगों पर उसने वार किया। घटना में आरोपी का बड़ा भाई तिकतु बैगा एवं छोटे भाई जगत बैगा पिता सुखु बैगा एवं जीजा सुखराम बैगा पिता सिपाही बैगा के द्वारा बीच-बचाव करने से नाराज वह बकरी बांधने के स्थान से कुल्हाड़ी लाकर सबसे पहले जगत बैगा उसके बाद तिकतू बैगा और फिर सुखराम बैगा तीनों के गले के आसपास कुल्हाड़ी से वारकर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही जगत व तिकतु बैगा की मौत हो गई। वहीं सुखराम गंभीर अवस्था में घायल है, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया।

घटना के बाद खटिया पर सोया रहा आरोपी

घटना के बाद दो भाइयों की लाश और पत्नी, छोटे और जीजा खून से लथपथ घर के आंगन में पड़े रहे और आरोपी खटिया पर लेट कर अपनी थकान मिटा रहा था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया। आरोपी नशे में इतना धुत था कि पुलिस के साथ भी बहस करने लगा और धमकी देते खटिया पर ही सोया रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button