राजनीति

प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा का आह्वान-कांग्रेस के युवा विधानसभा चुनाव तक मतदान केंद्र स्तर पर डटे रहें

रायपुर, राजीव भवन रायपुर में युवा कांग्रेस छत्तीसगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि आज इस बैठक में आकर मैं बहुत प्रसन्न महसूस कर रही हूं। एक समय में हम भी महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस में कार्य करके ही आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होने कहा कि आप सभी को विधानसभा चुनाव तक बूथ लेवल पर जाकर कार्य करना है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आप सभी यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों से मैं कहना चाहता हूं कि 2023 के विधानसभा चुनाव अब नजदीक आ गए हैं। आप सभी को जमीनी स्तर पर अपने-अपने बूथ पर जाकर तैयारी करनी है। जिस प्रकार आपने बूथ जोड़ों- यूथ जोड़ों कार्यक्रम को अच्छे से किया है अब उसी को निरंतर आगे बढ़ाते हुए आपको चुनाव तक अपने बूथ में ही काम करना है और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य आप युवा कांग्रेस के सभी साथियों को करना है।

मरकाम बोले- युवा कांग्रेस को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि यूथ कांग्रेस, कांग्रेस पार्टी का सबसे मजबूत संगठन है। यही वह संगठन है जो कांग्रेस को ताकत देती है और चुनाव जीतने में सबसे अहम योगदान होता है। विधानसभा के चुनाव में 5 महीने का वक्त बच गया है और इन 5 महीने में हम युवा कांग्रेस से अपेक्षा करते हैं कि वह हर बूथ तक जाकर कांग्रेस सरकार की योजनाओं का प्रचार करें। हमने पिछले बार भी यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव में टिकट दिया था और मैं उम्मीद करता हूं कि जो साथी जीत कर आए हैं वह अब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को लाभ पहुंचाने का कार्य करेंगे। आने वाले समय में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा युवा कांग्रेस को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी और मैं उम्मीद करता हूं कि वह जिम्मेदारियों को यूथ कांग्रेस बहुत जिम्मेदारी से निभाएगी।

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं–कृष्णा अल्लावरु
युवा कांग्रेस राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु ने कहा कि छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के पिछले 6 महीने के कार्य प्रशंसा योग्य है और मैं उम्मीद करता हूं कि जिस प्रकार पिछले साल 6 महीने में अपने संगठन के लिए जो कार्य किया है वह कार्य आप आने वाले विधानसभा चुनाव तक करेंगे। हमने अभी कर्नाटक का चुनाव जीता है उसमें हमारा सबसे बड़ा मुद्दा यह था कि लोकल और प्रदेश स्तर के मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच गए और वहां बड़ी जीत हासिल की और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है और हमें इस सरकार को दोबारा लेकर आना है इसलिए आप सभी को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम युवा कांग्रेस के सभी साथियों को मिलकर करना है।

युकां जिम्मेदारी से नही भागेगी-आकाश

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में भी हम कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करते रहेंगे और जो भी निर्देश प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व और राष्ट्र नेतृत्व देगी उन सभी जिम्मेदारियों को निष्ठापूर्ण तरीके से करने का प्रयास यूथ कांग्रेस करने वाली है और फिर से छत्तीसगढ़ में एक बार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

इस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में आए प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, सह सचिव विजय जांगिड़ विधायक विकास उपाध्याय, देवेंद्र यादव, महामंत्री रवि घोष, मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला, युवा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी डॉ पलक वर्मा, सह प्रभारी इकबाल ग्रेवाल, प्रियंका पटेल, राष्ट्रीय सचिव लोकेश वशिष्ठ उपस्थित थे।

युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति जल्द

बैठक में पिछले 6 महीने में दिए गए कार्य की समीक्षा की गई। विस्तार रूप से कार्यक्रम में किए गए कार्य को लेकर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उल्लेख किया गया। साथ ही आने वाले कार्यों को लेकर बैठक में विस्तृत चर्चा की गई। इस बैठक में यूथ कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे “बूथ जोड़ों, यूथ जोड़ो“ जो पिछले 6 महीने से चला रहा है इसकी समीक्षा की गई। युवा कांग्रेस ने 15,000 से अधिक बूथ पर जाकर अपने पदाधिकारी बनाए हैं और उसी आधार पर आने वाले समय पर युवा कांग्रेस अपने ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति करेगा एवं पिछले माह से चालू हुए “मेरा गौठान, मेरा अभिमान“ कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ के 9 हजार गौठान में जाकर युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा कार्य किया गया उसकी विस्तृत चर्चा वीडियोग्राफी के माध्यम से अतिथियों को दिखाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button