राजनीति

संभागीय सम्मेलन में सीएम बघेल ने असंतुष्टों को दिलाया भरोसा; जो छूट गए उनको अगली सरकार में मिलेगा मौका

रायपुर, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित संभागीय सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं ने सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने और भाजपा के झूठ को उजाकर करने का संकल्प लिया। रायपुर संभाग की 20 विधानसभा सीट से पहुंचे करीब एक हजार पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों से लेकर बूथ अध्यक्षों ने संकल्प लिया कि राज्य सरकार की योजनाओं का जिनको लाभ मिला, उसे संपर्क और संवाद किया जाएगा। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा झीरम कांड में गोली लगने से दिवंगत हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल को उनकी पुण्यतिथि पर याद करके भावुक हुईं। वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि इस सरकार में जिनको पद नहीं मिला है, उनको अगली सरकार में मौका दिया जाएगा।

भाजपा की तरफ से उठाए जा रहे मतांतरण और डीलिस्टिंग के मुद्दे पर भी कांग्रेस नेताओं ने जमकर प्रहार किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने संगठन की ताकत को समझाते हुए बताया कि वह कैसे ब्लाक अध्यक्ष से प्रदेश अध्यक्ष और भूपेश बघेल जिलाध्यक्ष से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्मेलन में कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेता आ रहे हैं, उनके पास मुद्दे नहीं हैं, लव जिहाद, मतांतरण इनका प्रिय विषय है। डीलिस्टिंग के मामले में कानून बनाने का अधिकार भारत सरकार का है, उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार क्यों कानून नहीं बनाती है?

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में गाय के नाम, राम के नाम, कृष्ण के नाम से वोट नहीं मांग सकती। उनके पास वहीं मुद्दा है, मतांतरण और संप्रादियकता है। सम्मेलन में गांधी और गोडसे पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने गोड़से को भारत का सपूत बताया है। भाजपा नेता गांधी को अमर रहें बोलते हैं, लेकिन गोडसे मुर्दाबाद नहीं बाेलते। विधानसभा में भाजपा विधायकों ने गोडसे मुर्दाबाद का नारा नहीं लगाया। मुख्यमंत्री ने सरकार के काम गिनाए और कहा कि हमारा लक्ष्य आम आदमी का सशक्तीकरण है।

सीएम ने समझाई एक-एक वोट की कीमत

मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को एक-एक वोट की कीमत समझाई और कहा कि कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। वह जनता के बीच जाकर बताएंगे कि राज्य सरकार ने उनके लिए क्या किया। हर बूथ तक पहुंचने का लक्ष्य भी तय किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button