राज्यशासन

विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र 18 जुलाई से; नेता प्रतिपक्ष ने कहा- कम से कम 10 दिन का हो

रायपुर, छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 18 से 21 जुलाई तक चलेगा। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन की मुहर लगने के बाद विधानसभा सचिवालय ने मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी। चार दिवसीस सत्र में सरकार की तरफ से तृतीय अनुपूरक पेश किया जाएगा। विधानसभा सचिवालय के आला अधिकारियों ने बताया कि पंचम विधानसभा का यह आखिरी सत्र होगा। विधायकों आनलाइन प्रश्न लगा सकते हैं। सत्र में उत्कृष्ट विधायकों और पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा।

राज्यपाल हरिचंदन ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र से जुड़े प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी है। चुनावी साल को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि सरकार की तरफ से आकर्षक घोषणाएं हो सकती है। चर्चा है कि सरकार की तरफ से अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने, शराबबंदी जैसे मुद्दों पर सरकार घोषणा कर सकती है। वहीं, आखिरी सत्र में विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करता नजर आ सकता है।

मानसून सत्र कम से कम 10 दिनों का हो- नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल

इधर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने विधानसभा के मानसून सत्र को 10 दिन का किए जाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष और सरकार को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि इतने कम दिनों मे सभी विधायक अपनी बात नहीं रख पाते हैं और सभी अपनी बात रखना चाहते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि जुलाई में विधानसभा का मानसून सत्र प्रस्तावित है। मेरा माननीय विधानसभा अध्यक्ष और सरकार से आग्रह है कि मानसून सत्र कम से कम 10 दिनों का हो क्योंकि सभी विधायक गण अपने क्षेत्र की समस्याओं और प्रदेश की ज्वलंत समस्याओं को सदन में रख सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button