राजनीति

‘सिद्धू मूसेवाला का 295 बजाओ’, अमेरिका में देसी ट्रक ड्राइवर से राहुल गांधी की फरमाइश, कमाई जानकर हुए हैरान

नई दिल्ली. अमेरिका की यात्रा से लौटे कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर ट्रक में सवारी को लेकर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन डीसी से न्यूयॉर्क तक एक ट्रक की सवारी की. इस दौरान राहुल गांधी और भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर तलजिंदर सिंह के बीच हुई बातचीत का वीडियो कांग्रेस ने अपने ट्विटर और यूट्यूब चैनल पर शेयर किया. इस बातचीत में तलजिंदर ने अमेरिका में काम करने के बाद के अनुभवों के बारे में विस्तार से बात की और बताया कि कैसे यह भारत में ट्रक चलाने से अलग है.

राहुल गांधी इस ट्रक के अंदर मौजूद सुविधाओं से खासे प्रभावित दिखे, लेकिन जब उन्होंने तलजिंदर की कमाई सुनाई तो वह हैरान रह गए. इस वीडियो में राहुल गांधी एक जगह कहते हैं, ‘इस ट्रक को देखकर लगता है कि यह ड्राइवर के आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जबकि भारत में ऐसा नहीं होता.’ इस पर तलजिंदर बताते हैं कि अमेरिका में ट्रक ड्राइवर की सुविधा का ध्यान रखा जाता है, क्योंकि यहां इन्हें मैन्युफैक्चरिंग का हिस्सा माना जाता है.

इस दौरान राहुल गांधी ट्रक ड्राइवर से कोई गाना बजाने के लिए कहते तो वह पूछता कि कौन सा गाना? इस पर राहुल कहते हैं, ‘सिद्धू मूसेवाला का 295 लगाओ…’

कमाई सुनकर राहुल भी हैरान
इसके बाद राहुल गांधी तलजिंदर से पूछते हैं कि आप कितना कमा लेते हो तो वह बताता है, ‘भारत के हिसाब से तो यहां बहुत कमा लेते हैं. अगर आप सिर्फ ड्राइवर का काम काम करें तो 5 हजार डॉलर (4-5 लाख रुपये) कमा लेते हैं और अगर अपना ट्रक है तो 8 लाख रुपये (8-10 हजार डॉलर) कहीं नहीं गया’.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button