राजनीति

NSUI प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सीएम बघेल बोले- विधानसभा चुनाव में होगी बड़ी भूमिका

रायपुर, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजीव भवन शंकर में एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पिछले छह महीने में दिए गए कार्य की समीक्षा की गई। सभी ज़िलों में किए गए कार्य को लेकर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उल्लेख किया गया। साथ ही आने वाले कार्यों को लेकर बैठक में विस्तृत चर्चा की गई। बता दें एनएसयूआई की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक में विधानसभा चुनाव का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में एनएसयूआई को भी बड़ी भूमिका निभानी है। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को अपने कई अभियानो के साथ छात्रों और यवाओं के बीच पहुंचना है। छात्रों और युवाओं के हित में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में रोज़गार दिए जा रहे हैं। पीएससी व्यापम जैसी परीक्षाओं में भी कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। सरकार ने दो महीनों में ही 48 करोड़ रुपये बेरोज़गारी भत्ता में देखकर युवाओं की मदद की है साथ ही बेरोजगारों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि PSC में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। पहले उम्मीदवार शिकायत करते थे, अभी भाजपा वाले कर रहे हैं। अधिकारी या नेता का बेटा होना कोई गुनाह तो नहीं है उन्होंने अपनी प्रतिभा के बल पर इस परीक्षा को एक उत्तऋण किया है।

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि विधानसभा चुनाव अब नजदीक आ गए हैं। अपने बूथ में ही काम करना है और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य आप एनएसयूआई के सभी साथियों को करना है। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजीव शुक्ला ने कहा कि एनएसयूआई से जुड़े लोगों की पकड़ हर घर तक होती है क्योंकि हर घर में छात्र है। एनएसयूआई इससे जुड़े लोगों को सरकार की योजनाओं का पूरी तरह से अध्ययन करना है और सभी तक पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया पोस्टर विमोचन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रवक्ता चयन कार्यक्रम ‘बोल छत्तीसगढ़ियों बोल’ के पोस्टर का विमोचन किया। एनएसयूआई मीडिया विभाग के चेयरमैन संकल्प मिश्रा ने बताया कि सभी संभागों में साक्षात्कार के माध्यम से प्रवक्ताओं का चयन किया जाएगा। जिसमें मुख्य चयन करता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजीव शुक्ला होंगे। प्रवक्ता चयन समिति हर संभाग के सदस्य होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button