कानून व्यवस्था

सामूहिक आत्महत्या से सनसनी; फांसी के फंदे पर लटके मिले पति-पत्नी और बेटे के शव

जबलपुर, मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में 25 जून की दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली. घटना गोरखपुर थाना इलाके के रामपुर छापर में घटी. इस घटना के बाद पूरे इलाके में चीख-पुकार मच गई. इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए. जैसे ही पूरे परिवार के शव घर से बाहर लाए गए, वैसे ही उन्हें देखने भीड़ जमा हो गई. जिसने भी ये नजारा देखा, उसकी आंखों में आंसू आ गए. पुलिस का कहना है कि फिलहाल आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं है. एसएफएल टीम भी मौके के साक्ष्य इकट्ठे कर रही है.

पुलिस के मुताबिक, मृतकों के नाम पति रवि बर्मन, पत्नी का नाम पूनम और बेटे का नाम आर्यन है. पुलिस ने बताया कि किसी ने गोरखपुर थाने में सूचना दी कि रामपुर छापर में एक बर्मन परिवार ने आत्महत्या कर ली है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घर के बाहर इलाके को सील किया. पुलिस की टीम जैसे ही कमरे के अंदर गई वैसे ही उसके होश उड़ गए. कमरे में पति-पत्नी और बेटे के शव पंखे पर बने फंदे पर झूल रहे थे. पुलिस टीम ने उन्हें नीचे उतारा और बाहर सड़क पर ले आई. पंचनामा की कार्रवाई के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं
पुलिस ने पूरे कमरे की जांच की, लेकिन वहां किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही आत्महत्या की वजह स्पष्ट हो सकेगी. पुलिस के साथ-साथ एसएफएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी. एसएफएल की टीम ने तस्वीरें लेने के साथ-साथ मौके से साक्ष्य जुटाना शुरू कर दिया. पुलिस का कहना है कि वह इस मामले के हर पहलू की तह तक जाएगी. प्रथम दृष्ट्या तो यह आत्महत्या ही लग रही है. अगर जांच में कोई और एंगल निकला तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.

कोई कुछ कहने की हालत में नहीं
आत्महत्या की खौफनाक घटना के बाद पुलिस ने पड़ोसियों के बयान लिए हैं. लेकिन, फिलहाल कोई कुछ कहने की हालत में नहीं है. बता दें, जैसे ही पुलिस शवों को घर से बाहर लेकर आई, वैसे ही वहां मौजूद रिश्तेदार और पड़ोसी चीख उठे. वहां मौजूद लोगों को यकीन नहीं आ रहा था कि यह परिवार इस तरह का कोई कदम उठा सकता है. रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button