राज्यशासन

छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के संजय सिंंह पुन: प्रांताध्यक्ष चुने गए

रायपुर, छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष पद पर संजय सिंंह पुन: चुने गए है। छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ (पंजीयन क्रमांक 079/2001) का निर्वाचन कल 01 जुलाई 2023 को गुरुनानक हाल, श्याम नगर तेलीबांधा में हुआ । आर. बी. साहू पूर्व महामंत्री को निर्वाचन अधिकारी एवं व्ही. पी. तिवारी पूर्व महामंत्री को सहायक निर्वाचन अधिकारी के रुप में नियुक्त किया गया था।

रायपुर जिला संरक्षक जाहिद खान एवं रायपुर जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सोनी ने संयुक्त रुप से विज्ञप्ति जारी कर बताया कि निर्वाचन नामांकन के रुप में संजय सिंह रायपुर से एवं पवन सिंह ठाकुर, कांकेर से प्रांताध्यक्ष के उम्मीदवार के रुप में अपना-अपना नामांकन दाखिल किया था किंतु नाम वापसी समय होते तक श्री ठाकुर के द्वारा संघीय हित को ध्यान में रखते हुये उनके द्वारा प्रांताध्यक्ष पद हेतु दाखिल नामांकन पर्चा वापस लेने की घोषणा की गयी, जिसके परिणाम स्वरुप अन्य कोई उम्मीदवार प्रांताध्यक्ष के पद हेतु अपनी दावेदारी प्रस्तुत नही करने के कारण निर्वाचन अधिकारी आर.बी.साहू एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा संजय सिह को पुनः प्रांताध्यक्ष के पद पर र्निविरोध निर्वाचित होने की घोषणा की गई।   

निर्वाचन कार्यक्रम में संयोजक कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन कमल वर्मा ने बताया कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन हमेशा से ही लिपिकों की मुख्य मांग वेतन विसंगति को प्रमुखता से फेडरेशन के 14 सूत्रीय मांग में प्रथम स्थान पर लिपिकों के वेतन विसंगति को रखा गया था जिसमें शासन के द्वारा पिगुआ कमेटी एवं सामन्य प्रशासन के सचिव की अध्यक्षता में कठित कमेटी की रिपोर्ट को जल्द से जल्द प्रस्तुत करने एवं वर्तमान निर्धारित आंदोलन में भी लिपिकों के वेतन विसंगति की मांग को फेडरेशन के मांग पत्र में प्रथम अथवा द्वितीय स्थान में रखने का आश्वासन लिपिको के मंच से दिया गया एवं जब कभी भी शासन स्तर पर चर्चा की जावेगी लिपिकों की वर्षो पुरानी मांग को प्रमुखता से लिपिक वर्गीय शास. कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय सिंह द्वारा लिपिकों के पक्ष को रखने हेतु अवसर प्रदान किया जावेगा। इसी प्रकार अन्य उपस्थित पदाधिकारियों के द्वारा भी लिपिकों को साथ लेकर चलने एवं आगामी रणनीति के बारे में विस्तृत जानकारी दी।   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button