राज्यशासन

वादाखिलाफी से खफा सर्व दैवेभो बेमुद्दत हड़ताल पर;मंत्री के आश्वासन को भी अधिकारी नकार रहे

रायपुर, छत्तीसगढ़ सर्व विभाग दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी आज 3 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। क्योंकि 3 जुलाई 2018 को तत्कालीन जन घोषणा समिति के संयोजक वर्तमान उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव  ने 10 दिन में मांगे पूरा करने का वादा किया था। आज  पांचवी बरसी पर अनिश्चितकालीन आंदोलन करने का निर्णय दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने किया।‌

सर्व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कौशलेश तिवारी एवं महासचिव सूरज सिंह ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के सभी जिलों में अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ किया गया है। आंदोलनकारियों की सभा को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता विजय कुमार झा ने बताया है कि सर्व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हजारों किलोमीटर पदयात्रा कर राजधानी पहुंचे थे।बूढ़ातालाब धरना स्थल पर सरकार के कद्दावर मंत्री कवासी लखमा ने तत्कालीन कलेक्टर सौरभ कुमार एवं एसपी के उपस्थिति में जूस पिलाकर आंदोलन को समाप्त कराया था।

उन्होंने आश्वस्त किया था कि उनकी जायज मांगे शीघ्र पूर्ण की जाएगी। मंत्री के सार्वजनिक मंच से दिए गए आश्वासन को भी 2 साल से प्रदेश के अधिकारियों ने पूरा नहीं किया। अब दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी आर पार की लड़ाई लड़ते हुए अनुपूरक बजट में उनके साथ न्याय करने के लिए अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ किए हैं। श्री झा ने सीधी भर्ती बंद कर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को रिक्त पदों पर नियमितीकरण तत्काल किए जाने की मांग मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button