राजनीति

पीएम मोदी के राजधानी पहुंचने का समय बदला;अब सुबह 10:30 बजे पहुंचेंगे

रायपुर,  छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की शुरुआत शुक्रवार सुबह पौने ग्यारह बजे राजधानी में कार्यक्रम से होगी। इसके पहले आयोजन स्थल पर सुबह 10:30 बजे मोदी पहुंच जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी का रायपुर में पहुंचने का समय 9.40 था। लेकिन प्रधानमंत्री 10:30 बजे रायपुर पहुंचेंगे।

सुबह 10:30 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पीएम मोदी हेलीकाप्‍टर से सीधे जनसभा स्‍थल साइंस कालेज मैदान पहुंचेंगे। पीएम मोदी करीब दो घंटे रायपुर में रहेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री रायपुर से उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

इस दौरान पीएम मोदी राज्य की राजधानी में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के बाद पीएम साढ़े ग्यारह बजे रायपुर में जनसभा के जरिए इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। राज्य इकाई ने इस जनसभा के लिए दो लाख लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है।

बड़ी सौगातें देंगे पीएम

रायपुर से नवा रायपुर के लिए मेमू: रायपुर से नवा रायपुर के लिए मेमू ट्रेन की सौगात मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी प्लेटफार्म नंबर एक से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे। यह मेमू मंदिर हसौद और केंद्री के लिए रवाना होगी। अटल नगर, उद्योग नगर, सीबीडी और मुक्तांगन का प्लेटफार्म अभी निर्माणाधीन है। प्रधानमंत्री भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के बिलासपुर-पथरापाली प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी करेंगे। उनके साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी रहेंगे। 1200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने बिलासपुर, पेंड्रीडीह-पथरापाली का यह प्रोजेक्ट 2020 तक पूरा होना था। 52 किलोमीटर का इस फोरलेन प्रोजेक्ट से आवागमन में लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

– प्रधानमंत्री मोदी का विशेष विमान सुबह सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर रायपुर के स्‍वामी विवेकानंद अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरेगा।

– प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट से हेलीकाप्‍टर से साइंस कालेज मैदान स्थित कार्यक्रम स्‍थल के लिए रवाना होंगे।

– पीएम मोदी का हेलीकाप्‍टर सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर पंडित रविशंकर विश्‍वविद्यालय के हेलीपैड पर लैंड करेगा।

 हेलीपैड से प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचेंगे।

– सुबह 10 बजकर 45 मिनट से 11 बजकर 20 मिनट तक प्रधानमंत्री मोदी शासकीय कार्यक्रम में रहेंगे।

– इस दौरान प्रधानमंत्री प्रदेश की विभिन्‍न योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्‍यास करेंगे।

– इसके बाद मोदी साइंस कालेज मैदान में ही आयोजित भाजपा की सभा में शामिल होंगे।

– प्रधानमंत्री मोदी 11 बजकर 30 मिनट से लेकर 12 बजकर 10 मिनट तक सांइस कालेज मैदान में रहेंगे।

– प्रधानमंत्री का हैलीकाप्‍टर दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर पंडित रविशंकर शुक्‍ल विश्‍वविद्यालय के हेलीपैड से रायपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगा।

– एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री का विशेष विमान दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर गोरखपुर के लिए उड़ जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button